अमरावतीमुख्य समाचार

संपत्ति कर वृद्धि को लेकर उग्र हुए कांग्रेसी

मनपा आयुक्त पवार का किया घेराव

* कर वृद्धि की आड में कमिशनखोरी का लगाया आरोप
अमरावती/दि.25 – मनपा प्रशासन द्बारा अमरावती शहरवासियों पर मनमाने ढंग से संपत्ति कर वृद्धि को लादा गया है. जो पूरी तरह से अन्यायकारक है तथा कर वृद्धि की आड लेकर मनपा प्रशासन द्बारा आम नागरिकों की जेब पर डाका डालते हुए जमकर कमिशनखोरी की जा रही है. इस आशय का आरोप लगाते हुए शहर कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों ने आज मनपा मुख्यालय पहुंचकर मनपा आयुक्त देविदास पवार का घेराव किया. साथ ही उन्हें अपनी संतप्त भावनाओं से अवगत कराते हुए मांग उठाई कि, संपत्ति कर वृद्धि को तत्काल पीछे लिया जाना चाहिए.
कांगे्रस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे के नेतृत्व में मनपा आयुक्त का घेराव करने पहुंचे शहर कांग्रेस कमिटी के प्रतिनिधि मंडल ने संपत्ति कर में की गई वृद्धि को लेकर अपना रोष जताने के साथ ही कचरे के ठेका का करार रद्द कर कचरे के ठेके हेतु नई निविदा बुलाने तथा मनुष्यबल व मल्टीप्लेक्स के ठेके की प्रक्रिया में हो रही गडबडियों को लेकर भी मनपा आयुक्त व प्रशासक देविदास पवार को जमकर आडे हाथ लिया. इस समय इस प्रतिनिधि मंडल का कहना रहा कि, विगत डेढ वर्ष से अमरावती महानगरपालिका का चुनाव नहीं हुआ है और मनपा में कोई जननिर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है. इस बात का प्रशासक राज में मनपा आयुक्त सहित मनपा के अधिकारियों द्बारा पूरा फायदा उठाया जा रहा है. मनपा में निर्वाचित सदस्य रहते समय कई बार संपत्ति कर वृद्धि का मामला सभागृह में रखा गया था और सभागृह ने हर बार इस विषय को खारिज कर दिया था. परंतु सभागृह का कार्यकाल खत्म होते ही मनपा प्रशासन ने मनमाने ढंग से संपत्ति कर की दरों में 5 गुना व 7 गुना वृद्धि कर दी है. जिसे बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसके लिए मनपा प्रशासन ने तुरंत ही राज्य के मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री व जिला पालकमंत्री से बात करते हुए संपत्ति कर वृद्धि को वापिस लेना चाहिए.
मनपा आयुक्त का घेराव करते समय शहर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे, प्रदेश प्रवक्ता दिलीप एडतकर, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कर, पूर्व महापौर अशोक डोंगरे, पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड, युकां के शहराध्यक्ष नीलेश गुहे व तहसील अध्यक्ष वैभव देशमुख सहित कांग्रेस के अनेकों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button