अमरावतीमुख्य समाचार

सर्विस गली से दिया जाए भूमिगत गटर योजना का कनेक्शन

पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने घनी बस्ती वाले इलाकों के लिए उठाई मांग

अमरावती /दि.10- शहर में जिन स्थानों पर घनी रिहायशी बस्ती है और केवल 1 हजार फूट वाले प्लॉट है. ऐसे स्थानों पर भूमिगत गटर योजना के अंतर्गत प्रॉपर्टी चेम्बर को जोडते समय सर्विस गली से कनेक्शन जोडे जाने से संबंधित निर्णय राज्य सरकार द्बारा किया जाए. इस आशय की मांग मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय द्बारा उठाई गई है.
इस संदर्भ में राज्य सरकार के नाम भेजे गए पत्र में पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने कहा कि, इस बारे में जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ भी चर्चा करते हुए उन्हें बताया जा चुका है कि, प्लॉट छोटे रहने तथा शौचालय व बाथरुम घर के पिछले हिस्से में रहने के चलते यदि वहां से निकलने वाले गंदे पानी को घर के सामने तक लाना है, तो छोटे प्लॉट व घनी बस्ती में रहने वाले घर के बीच में से तोडफोड करते हुए पाइप लाइन डालनी पडेगी. जिसकी वजह से नागरिकों का बेवजह ही आर्थिक नुकसान होगा. यहीं वजह है कि, लोगबाग भूमिगत गटर योजना के कनेक्शन का विरोध कर रहे है. वहीं यदि यह कनेक्शन सर्विस गली से जोडा जाता है, तो किसी भी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं होगा और नागरिक भी इस योजना के साथ जुडने में सहयोग करेंगे. इसके अलावा जिन क्षेत्रों में अब भी प्रॉपर्टी चेम्बर को नहीं जोडा गया है और पाइप लाइन नहीं डाली गई है. ऐसे क्षेत्रों का अमृत योजना के दूसरे चरण में समावेश किया जाना चाहिए. साथ ही मलशुद्धिकरण यानि एचटीपी प्रकल्प को शुरु करते हुए आवश्यक देखभाल करने के लिए निधी का प्रावधान करने की व्यवस्था की जानी चाहिए. क्योंकि भूमिगत गटर योजना शुरु हो जाने के बावजूद उसकी दुरुस्ती व देखभाल के लिए निधी का प्रावधान नहीं रहने के चलते साफ सफाई की समस्या पैदा हो रही है. इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ही जीवन प्राधिकरण की ओर से राज्य सरकार के पास प्रस्ताव भेजने का निर्णय भी हुआ.
इस विषय को लेकर हुई बैठक में पूर्व पार्षद तुषार भारतीय के साथ मजीप्रा के अधीक्षक अभियंता विवेक सोलंके, एस. वी. कुलट एवं अरविंद गंडी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button