अमरावती

लॉकडाउन करते समय श्रमिक व किसानों का विचार करें

निलेश विश्वकर्मा ने भिजवाया सीएम ठाकरे को पत्र

अमरावती/दि.14 – राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए राज्य सरकार द्बारा लॉकडाउन की घोषणा की संभावना व्यक्त की गई. जिसमें लॉकडाउन लगाते समय सरकार मजदूरों व किसानों का विचार करें, साथ ही व्यापारियों व निजी नौकरीपेशा लोगों की समस्या पर भी ध्यान दें. इस आशय का सलाह युवा वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने सरकार को दी है. निलेश विश्वकर्मा ने इस आशय का पत्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भिजवाया.
निलेश विश्वकर्मा ने पत्र में कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है. मरीजों के साथ मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ रही है. लॉकडाउन लगाए जाने से गरीब मजदूरों, किसानों तथा व्यापारियों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है और लॉकडाउन के चलते उन पर भूखे मरने की नौबत आ गई है. वंचित बहुजन आघाडी लॉकडाउन के खिलाफ नहीं है किंतु सरकार को चाहिए कि वे सभी बातों का विचार कर लॉकडाउन लगाए ऐसा उन्होंने पत्र द्बारा राज्य की महाविकास आघाडी सरकार को सलाह दी.
साथ ही निलेश विश्वकर्मा ने कहा कि, कई युवकों ने अपना स्वयं का व्यवसाय शुरु करने के लिए बैंक से कर्ज निकाला है. अभी व्यवसाय सुचारु रुप से शुरु भी नहीं हुआ कि उसके पहले ही लॉकडाउन लगा दिया था. जिससे युवक भी परेशान है पहले बार के लॉकडाउन से लोगों की कमर टूट चुकी है. कर्ज लेकर व्यवसाय शुरु करने वालों के सामने दोहरा संकट है. व्यवसाय बंद होने पर बैंक के कर्ज की किश्त व ब्याज कैसे चुकाए और अपना परिवार कैसे चलाए यह प्रश्न निर्माण हुआ है. सरकार इसका भी विचार करें ऐसा आग्रह उन्होंने सरकार से किया है.

Related Articles

Back to top button