अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

100 जिलेटीन व 100 डिटोनेटर की खेप पकडी

बडनेरा पुलिस की धमाकेदार कार्रवाई

अमरावती/दि.26 – बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनगांव बारी रोड पर बडनेरा पुलिस ने दुपहिया पर जा रहे एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर रोककर उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से 100 नग डिटोनेटर व 100 नग जिलेटीन की खेप बरामद की गई. बेहद खतरनाक विस्फोटकों के संदर्भ में संबंधित व्यक्ति द्वारा कोई समाधारकारक जवाब नहीं दिया जा सका. जिसके चलते पुलिस ने शंकरलाल सुखदेव गुर्जर (23) को अपनी हिरासत में लिया, जो मूलत: राजस्थान के भिलवाडा गांव का निवासी है और विगत कुछ दिनों से औरंगपुरा परिसर में किराए से रह रहा है. वहीं इस मामले में दिलीप गावंडे (मूर्तिजापुर) की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
जानकारी के मुताबिक बडनेरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि, एक व्यक्ति दुपहिया वाहन पर जिलेटीन व डिटोनेटर की खेप लेकर जा रहा है. जिसके बाद बडनेरा पुलिस के दल ने अंजनगांव बारी मार्ग पर जीएच रायसोनी कॉलेज के निकट अपना जाल बिछाया और जैसे ही एचएच-28/एन-506 क्रमांक की मोटर साइकिल पर एक व्यक्ति आता दिखाई दिया. इस दुपहिया वाहन पर पीले रंग की थैली और एक बोरा भी लटका हुआ था. इस व्यक्ति को देखते ही पुलिस ने उसे रुकवाया, तो उसके दुपहिया वाहन पर लटकी पीले रंग की थैली भी जिलेटीन की 100 छडे और बोरे में 100 इलेक्ट्रॉनिक्स डिटोनेटर रखे हुए पाये गये. ऐसे में पुलिस ने जिलेटीन व डिटोनेटर जैसे विस्फोटकों से संबंधित दस्तावेजों को लेकर दुपहिया चालक से पूछताछ की, तो पाया गया कि, उसके पास विस्फोटक साथ रखने व विस्फोटकों की ढुलाई करने से संबंधित कोई लाईसेंस नहीं है. जिसके चलते बडनेरा पुलिस के दल ने 3 हजार रुपए मूल्य की 100 जिलेटीन छडे, 2 हजार रुपए मूल्य के 100 इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर तथा 50 हजार रुपए मूल्य के दुपहिया वाहन ऐसे कुल 55 हजार रुपयों के साहित्य सहित शंकरलाल सुखदेव गुर्जर (23) को अपनी हिरासत में लिया. साथ ही उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर दिलीप गावंडे नामक व्यक्ति की तलाश करनी शुरु की.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त कैलाश पुंडकर के मार्गदर्शन तथा बडनेरा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पुनित कुलट के नेतृत्व में पीआई प्रफुल्ल गिते, पीएसआई तुषार गावंडे, एएसआई अहमद अली, पोहेकां प्रेमचंद रावत, पोहेकां घनश्याम यादव, पोहेकां मंगेश परिमल, पोहेकां संजय भेलाये, नापोकां शशिकांत शेलके, नापोकां मनमोहन दहातोंडे, नापोकां रोशन निसंग, नापोकां प्रवीण ढेंगेकर, नापोकां प्रविंद्र राठोड, नापोकां इरफान रायलीवाले, पोकां विशाल पंडित, पोकां विक्रम नशिबकर, पोकां जावेद पटेल, पोकां अभिजीत गावंडे, पोकां राजकुमार राउत, पोकां रामकृष्ण कांगडे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button