अमरावतीमहाराष्ट्र

पत्नी को मायके भेजकर दूसरे विवाह का षडयंत्र

दोनों परिवार के बीच जमकर मारपीट

नांदगांव खंडेश्वर/दि.20– बेटी मनोरोगी बताकर उसे मायके भेजने के बाद इधर दूसरा रिश्ता करने की तैयारी में रहने की भनक लगते ही परिजनो ने नांदगांव खंडेश्वर पहुंचकर दूसरी सगाई कर रहे दामाद की जमकर धुनाई कर दी. दोनों परिवारों के सदस्यों द्वारा एक-दूसरे पर हमला किए जाने से परिसर में खलबली मच गई थी.

जानकारी के मुताबिक बुलढाणा जिले के मेहकर तहसील निवासी सतीश प्रकाश चव्हाण का विवाह कारंजा लाड निवासी सुभाष जाधव की भांजी के साथ दो वर्ष पूर्व हुआ था. शादी के कुछ माह बाद बेटी मनोरोगी रहने का कारण सामने कर सतीश चव्हाण हमेशा अपनी पत्नी और रिश्तेदारो से विवाद करता था. कुछ माह पूर्व उसने हमेशा के लिए पत्नी को मायके भेज दिया था. इस कारण दोनों परिवार के बीच विवाद और बढ गया था. कारंजा लाड पुलिस थाने के भरोसा सेल में यह मामला दर्ज है. ऐसे में सतीश ने दूसरी शादी की तैयारी शुरु की. उसकी मां ने उसके लिए नांदगांव खंडेश्वर की बहू तय की थी और 17 मई को उनकी सगाई होनेवाली थी. सतीश, उसका भाई उत्तम, पिता प्रकाश व मां के साथ नांदगांव खंडेश्वर में दूसरी के साथ सगाई करने पहुंचा. यह बात सतीश की पहली पत्नी के रिश्तेदार सुभाष जाधव को मालू होते ही वह बालूसिंह राठोड, अशोक चव्हाण के साथ जहां पर सतीश का सगाई समारोह चल रहा था, वहां पहुंचे.

वहां पर दोनों परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे पर हमला करने से सगाई रद्द हुई. उसके बाद दोनों परिवार नांदगांव खंडेश्वर पुलिस थाने में पहुंचे. महिला की शिकायत पर पुलिस ने बालूसिंह राठोड (अकोला), अशोक चव्हाण, सुभाष चव्हाण (दोनो कारंजा लाड) के खिलाफ मामला दर्ज किए. तो सुभाष जाधव की शिकायत पर सतीश प्रकाश चव्हाण, प्रकाश चव्हाण व उत्तम प्रकाश चव्हाण (सभी मेहकर, जि. बुलढाणा) के खिलाफ मारपीट के अपराध दर्ज किए है. अपराध दर्ज करने के बाद सभी आरोपियों को जमानत व समझपत्र देकर रिहा किया गया.

Related Articles

Back to top button