अन्य शहरअमरावती

सिरजगांव आयुष्मान भारत में अब कंजिक्टिवाइटिज की दवा उपलब्ध

डॉ.मोहसिन सैय्यद अली ने दी जानकारी

चांदूर बाजार/दि.2-इस समय चहुं ओर नागरिक आंखो की समस्या को लेकर परेशान है. हर कस्बे हर शहर में हर तीसरा व्यक्ति आंखो के इन्फेक्शन से त्रस्त है. यहीं समस्या तहसील के सिरजगांव कस्बा में भी अपना प्रकोप जमाए हुए है. बतादें कि, विगत कुछ दिन पहले तक सिरजगांव कस्बा के आयुष्मान भारत आरोग्य केंद्र में आंखो की बीमारी पर असरअंदाज होने वाली क्लोरेम फिनिकॉल नामक दवाई उपलब्ध नहीं थी. इस मामले में आयुष्मान भारत के डॉ सय्यद मोहसिन अली और संबंधित केमिस्ट द्वारा प्रशासन को समस्या से लिखित रूप में अवगत करवाया गया था. जिसके दूसरे दिन ही सिरजगांव कस्बा में दवाई उपलब्ध करवाई गई थी.
विगत कुछ दिनों से ग्रामवासी इस सुविधा से लाभ भी उठा रहे है. आज भी करीब 40 से 50 मरीजों ने आरोग्य केंद्र से लाभ उठाया. लेकिन इस सब से विपरीत कुछ अखबारों के दवाई के नही होने और नागरिकों के त्रस्त होने की खबर प्रकाशित हुई जिसे संबंधित अधिकारियों ने गलत बताया.
एक हफ्ता पहले कही थी बात
आज जो खबरें प्रकाशित हुई है उसमें जो मेरी प्रतिक्रिया प्रकाशित हुई है. वह बात एक हफ्ता पूर्व कही गई थी. इसके विपरित वरिष्ठ अधिकारियों से दवाई की मांग की गई थी. उसके दूसरे दिन ही दवाई उपलब्ध करवाई गई थी. जिसका वितरण हमने तुरंत ही मरीजों में शुरू कर दिया था और लगातार एक हफ्ते से जारी है.
-डॉ. मोहसिन सैय्यद अली
सभी सुविधा उपलब्ध
स्थानीय आयुष्मान भारत आरोग्य केंद्र में आंखो से त्रस्त ग्रामवासियों के उपचार हेतु सभी सुविधाए केंद्र में मौजूद है. दवाइयों का वितरण भी समय समय से जारी है. जिसका लाभ सभी मरीजों को मिल रहा है.
-प्रशांत सावरकर, ग्रामवासी,
सिरजगांव कस्बा

Related Articles

Back to top button