अमरावती

छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती समारोह समिति का गठन

अमरावती/दि.19 – शहर के परकोट परिसर के भीतर भाजी बाजार परिसर में छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती समारोह समिति की कार्यकारिणी का गठन किया गया है. जिसमें भाजपा अंबा मंडल अध्यक्ष राजेश गोयंका की अध्यक्षता में 21 मार्च को छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती समारोह समिति का गठन किया गया. बैठक में मान्यवरों के हस्ते छत्रपती शिवाजी महाराज, स्वतंत्रता वीर सावरकर की प्रतिमा का पूजन कर बैठक की शुुरुआत की गई. बैठक में प्रा. रविकांत कोल्हे, विश्व हिंदू परिषद के विभाग संयोजक संतोष सिंह गहरवार ने मार्गदर्शन किया.
इस अवसर पर छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष पद पर पूर्व पालकमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे का अध्यक्ष पद पर व स्वागत अध्यक्ष पद पर पूर्व स्थायी समिति सभापति विवेक कलोती का चयन किया गया. उसी प्रकार कार्यालध्यक्ष पद पर राजेश गोयनका, उपाध्यक्ष पद पर नरेंद्र करेसिया, कोषाध्यक्ष पद पर मयूर गौड, सचिव पद पर योगेश वानखडे, सहसचिव पद पर कृष्णा जयस्वाल, प्रसिद्धि प्रमुख पद पर आदित्य सायसीकमल, संयोजक पद पर कल्पेश गौड, सहसंयोजक पद पर नितिन अनासने, व्यवस्थापक पद पर राहुल पंधे का चयन किया गया. बैठक में प्रास्तावितक सुधीर बोपुलकर ने रखा, संचालन मयूर दोडके ने किया व आभार अभिनव हिरुलकर ने माना. बैठक में समिति की कार्यकारिणी कार्यकर्ता व परिसर के नागरिक उपस्थित थे.

सोमेश्वर मंदिर मे आरती व अभिषेक

छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती के उपलक्ष्य में 21 मार्च को सुबह 8 बजे प्राचीन सोमेश्वर मंदिर में समिति व्दारा सोमेश्वर महादेव का दुग्धाभिषेक व महाआरती की जाएगी. उसके पश्चात शाम 5 बजे मनपा शाला 6 के प्रांगण में छत्रपती शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा का पूजन व महाआरती कर जमकर आतिशबाजी की जाएगी. छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती समारोेह में उपस्थित रहने का आवाहन नागरिकोें से समिति व्दारा किया गया.

Related Articles

Back to top button