अमरावती

मॉडल रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण

यात्रियों को आवागमन में होगी सुविधा

  • दिसंबर माह तक होगा कार्य पूर्ण

अमरावती/दि.२ – स्थानीय मॉडल रेलवे स्टेशन पर ३ करोड की लागत से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है. दिसंबर माह तक यह कार्य पूर्ण होगा तथा नए साल में यात्रियों की सेवा में सुचारु रुप से कार्यरत होगा. ऐसी जानकारी रेलवे प्रशासन द्वारा दी गई. मॉडल रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेट फार्म पर पहुंचने के लिए यात्रियों को अंडरपास का इस्तेमाल करना पड रहा था. जिसमें बारिश के दिनों में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पडता था.
यात्री इस अंडरपास से प्लेटफार्म पर जा भी नहीं सकते थे. बारिश के दिनों में इसमें पानी भरा रहता था. आए दिन समस्या निर्माण होती थी. खासकर बारिश के दिनों में व बाकि दिनों में लाइट नहीं रहने की वजह से भी अंधेरे में यात्रियों को परेशानी उठानी पडती थी. यात्री रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर से जाना-आना करते थे. जो रेलवे प्रशासन के लिए मुसीबत था. किंतु अब इस नए फुट ओवर ब्रिज के निर्माण से यात्रियों को अंडरपास से मुक्ति मिलेगी.

स्वयंचलित सीढियों की भी योजना

शहर के मध्यभाग में स्थित मॉडल रेलवे स्थानक पर फुट ओवर ब्रिज निर्माण के पश्चात स्वयंचलित सीढियां स्थापित करने की योजना भी है. बडनेरा रेलवे स्थानक पर स्वयंचलित सीढी व फुट ओवर ब्रिज कुछ माह पहले स्थापित किया जा चुका है. उसी तर्ज पर भविष्य में स्वयंचलित सीढी निर्माण की योजना यहां पर भी क्रियान्वित की जाएगी.

१० माह से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जारी

विगत १० माह से मॉडल रेलवे स्थानक पर फुट ओवर ब्रिज निर्माण कार्य जारी है. कोरोना काल में भी काम बंद नहीं हुआ था. रेलवे स्थानक पर लॉकडाउन के समय यात्रियों की आवाजाही न रहने की वजह से काम को गति मिली. अब केवल डेस्क लैब और कवरिंग का कार्य शेष रह गया है. जो कि दिसंबर माह तक पूर्ण होगा.
– सुनील वासेकर, वरिष्ठ अभियंता मॉडल रेलवे स्टेशन

Related Articles

Back to top button