अमरावतीमुख्य समाचार

निंभी में निर्माण शुरु, वाहन चालकों को आर्थिक नुकसान

अब अमरावती-वरुड हाईवे पर दो टोलनाके

मोर्शी/दि.13- नांदगांव-पांढुर्णा नया सीमेंट मार्ग 6 साल पहले पूर्ण हो गया. अब मोर्शी के पास निंभी गांव में भी नया टोल नाका शुरु होने की जोरदार चर्चा आरंभ हो गई है. कहा जा रहा है कि टोल नाके का निर्माण शुरु हो गया है. जिससे मोर्शी के पूर्व शिक्षा सभापति डॉ. प्रदीप कुर्‍हाडे ने लोगों से अभी से टोल का जोरदार विरोध करने की अपील कर दी है. लोगों ने भी कहा है कि पहले ही मोर्शी-वरुड के लोगों को नांदगांव पेठ के टोल नाके पर भुगतान करना पडता हैं. अब दूसरा टोल नाका निश्चित ही क्षेत्र के लोगों हेतु अन्यायकारी रहेगा.
जानकारी के अनुसार नांदगांव पेठ का टोलनाका का विवाद चल रहा है. मोर्शी-वरुड के लोगों ने कई बार इसके विरुद्ध आवाज उठाई. आंदोलन भी किए. उन्हें केवल 6-7 किमी के मार्ग का इस्तेमाल करने पर भी नाहक भुगतान करना पडता है. आंदोलन के कारण उनका टोल अत्यल्प किया गया.
अब मोर्शी के पास निंभी गांव से सटे मार्ग पर नया टोलनाका शुरु किए जाने के संकेत मिल रहे हैं. वहां प्रत्यक्ष निर्माणकार्य शुरु हो गया है. जिससे वाहन चालकों को मोर्शी-वरुड हाईवे पर दो जगह टोल देना पडेगा. जिसे वरुड-मोर्शी के वाहन चालकों के लिए सरासर नाइंसाफी बताया जा रहा है. मोर्शी शहर में निंभी के टोल नाके को लेकर अभी से चर्चा शुरु हो गई है. लोग नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं. पहले ही अमरावती-नागपुर हाईवे नंबर 6 के आयआरबी कंपनी के टोल नाके को मोर्शी-वरुड के लोगों पर अन्याय बताया जा रहा है. लोगों का सवाल यह भी है कि सडक 2017 में बन गई थी. इतने वर्षो बाद टोल वसूलना कहां तक सही है.

Related Articles

Back to top button