अमरावती

चित्रा चौक-नागपुरी गेट उडानपुल का जल्द होगा निर्माण कार्य

विधायक सुलभा खोडके के लगातार प्रयासों के चलते सरकार ने मंजूर कराई करोडों की निधि

  • चार साल में २४.८७ करोड के होंगे विकास कार्य

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३१ – स्थानीय विधायक सुलभा खोडके (MLA Sulbha Khodke) द्वारा कोरोना महामारी की खतरनाक स्थिति के बाद शहर को विकास की राह पर जोडने का प्रयास किया जा रहा है. अमरावती विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विकास कामोें के लिए केंद्रीय मार्ग निधि के तहत २४.८७ करोड रूपये मंजूर किये है. इस निधि से चार साल के विकास कार्य पूर्ण किये जाएंगे, मगर निधि की कमी के कारण प्रभावित होकर लोगों को समस्याओं से जूझना पड रहा था. वहीं यातायात की स्थिति खतरनाक हो गई थी. समीक्षा बैठक लेने के बाद निधि के अभाव में ठेकेदार काम न करने की बात सामने आने पर इसके बाद सुलभा खोडके ने लोकनिर्माण मंत्री अशोक चव्हाण को पत्र लिखकर केंद्रीय मार्ग निधि के तहत अमरावती क्षेत्र में शुरू रास्ता कांक्रीटीकरण मार्ग लिए निधि उपलब्ध कराने की मांग की थी.

शहर में जारी विकास कार्य के लिए उन्होंने ३५ करोड ४६ लाख ८४ हजार निधि की जरूरत जताई थी. आखिरकार २४.८७ करोड रूपये की निधि मंजूर कराई गई है. इस निधि से प्रलंबित विकास कार्य पूर्ण किए जाएंगे. इससे शहरवासियोें को बडा छूटकारा मिल सकता है. प्राप्त निधि में से ५.८६ करोड अमरावती-बडनेरा राज्य मार्ग, मालवीय चौक, राजकमल के लिए ११ करोड ८४ लाख, अमरावती-चांदूर रेलवे रास्ता राज्य मार्ग पर बस स्थानक, मालटेकडी, चपरासीपुरा, वडाली, एसआरपी वसाहत के काम के लिए ४ करोड रूपये, वहीं चित्रा चौक से नागपुरी गेट रास्ते के उडानपुल के लिए ३ करोड १३ लाख रूपये रास्ते के उडानपुल निर्माण कार्य के लिए भी निधि मंजूर की गई है.

कोरोना महामारी के दौरान भी सुलभा खोडके लगातार विविध मांगों को लेकर सरकार का ध्यान खींच रहीं है. इतना ही नहीं तो उन्होेंने अब तक करोडों रूपयों की निधि अमरावती विकास के लिए सरकार की तिजोरी से खींच लायी है. वहीं कोरोना काल में सात माह से बंद पडे मंगल कार्यालय भी जल्द शुरू करने की मांग सरकार से की है. ऐसी ही मुलभूत सुविधाओं को पूर्ण करने की कोशिश सुलभा खोडके द्वारा की जा रही है. विकास की गंगा फिलहाल तो अमरावती विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दे रही है. विधानसभा चुनाव के बाद मुस्लिम बहुउद्देशिय क्षेत्र में नागपुरी गेट से लेकर चित्रा चौक तक उडानपुल जो बनाया जा रहा है, वह तत्काल बनाया जाए, जिसके लिए स्थानीय निवासियों ने सुलभा खोडके को पत्र देकर मांग की थी, जिसके बाद इस उडानपूल के निर्माण कार्य के लिए ३ करोड १३ लाख रूपये मंजूर कराए थे. अब इस निधि से उडानपूल का रास्ता एवं प्रलंबित विकास कार्य किये जाएंगे. जिसके चलते मुस्लिम क्षेत्र में आवाजाही करनेवाले इस उडानपुल के रास्ते को लेकर अब तक लोगोें को आ रही परेशानी जल्द ही खत्म होने के आसार नजर आ रहे है. सुलभा खोडके के अब तक के प्रयासों के चलते जल्द ही दीपावली के बाद यह उडानपूल का निर्माण कार्य शुरू किया जा सकता है या फिर पूर्ण किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button