अमरावती

जल्द शुरु होगा गोपाल नगर अंडरपास का निर्माण कार्य

19 महीने पूर्व की गई थी घोषणा

अमरावती/दि.6 – करीब 19 माह पूर्व गोपालनगर रेल्वे क्रॉसिंग के नीचे से अंडरपास के निर्माण की घोषणा की गई थी तथा अब जल्द ही इस निर्माण कार्य का प्रत्यक्ष शुभारंभ होगा. ऐसी जानकारी है. इस रेल्वे अंडरपास का काम पूरा होने के बाद लोगों को इस रेल्वे क्रॉसिंग पर ट्रेनों के गुजरते समय रेल्वे फाटक बंद रहने की तकलीफदेह स्थिति का सामना नहीं करना पडेगा.
बता दें कि, शहर के गोपाल नगर मार्ग से यातायात करनेवाले नागरिकों को रेल्वे क्रासिंग की समस्या से रोजाना जूझना पडता है. इस मार्ग पर ट्रेन के गुजरते वक्त भारी ट्राफिक जाम की स्थिति निर्माण हो जाती है. जिससे नागरिकों को लंबे समय तक जाम में फंसे रहना पडता है. स्कूली विद्यार्थियों के वाहन अथवा एम्बुलेंस वाहनों को इस मार्ग पर रेल्वे फाटक बंद रहने की स्थिति में काफी देर तक अटके रहना पडता था. ऐसे में परिसरवासियों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी कि इस रेल्वे क्रासिंग पर अंडर पास की व्यवस्था की जाए और अब जल्द ही इस मांग के पूरी होने की संभावना नजर आ रही है.
गोपाल नगर रेल्वे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाने की योजना को वर्ष 2020 के शुरुआत में ही मंजूरी दे दी गई थी. लेकिन अब करीब दो वर्ष की देरी से यह काम शुरु हो रहा है. जानकारी के मुताबिक अमरावती महानगरपालिका ने अंडरपास बनाने की संपूर्ण योजना तैयार कर ली है. साथ ही इस अंडरपास का निर्माणकार्य जल्द से जल्द पूरा हो, इसे संज्ञान में रखते हुए रेल विभाग के साथ चर्चा कर संपूर्ण काम एक ही एजेंसी को सौंपा गया है. ताकि मनपा तथा रेल विभाग के अंतर्गत आनेवाले कार्यो को लेकर किसी प्रकार का कोई विलंब न हो, जो जानकारी मिली है उनके अनुसार रेल्वे विभाग ने ही मनपा को उक्त ठेकेदार नियुक्त करने की सलाह दी.
पता चला है कि, आगामी कुछ दिनों में ही इस योजना की अंतिम कागजी प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा. इससे भूमिगत मार्ग के निर्माण की समयसीमा एक वर्ष के अंदर ही सुनिश्चित की जाएगी. ताकि इस रास्ते से यातायात करने वाले लोगों को अधिक समस्याओं से जूझना ना पडे. भूमिगत मार्ग निर्माण होने के बाद जगह की किल्लत से ट्राफिक जाम की समस्या न हो, इस बात का पहले ही ध्यान रखा जाएगा. भूमिगत मार्ग को आवाजाही के लिए दो हिस्सों में बांटा जाएगा. ताकि वाहनों को जगह की किल्लत न हो. आगामी कुछ दिनों से भूमिपूजन कर कार्य को गतिशील तरीके से पूरा किया जाएगा.

Prashant-Rode-Amravati-Mandal

तत्काल शुरु होगा भूमिगत मार्ग का कार्य

गोपाल नगर रेल्वे क्रॉसिंग पर नागरिकों को होने वाली समस्याओ को ध्यान में रखते हुए जल्द ही भूमिगत मार्ग का निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा. योजना तैयार की जा चुकी है जल्द ही मंजूरी देकर कार्य को प्रगती दी जाएगी.
– प्रशांत रोडे, आयुक्त, मनपा

Related Articles

Back to top button