अमरावती

दौडती ट्रेन में तबीयत बिगडने पर टीसी से करे संपर्क

रेल्वे स्थानक पर ही प्राप्त होगी स्वास्थ्य सुविधा

अमरावती/ दि.21 – दौडती टे्रन में अगर किसी मुसाफिर की अचानक तबीयत बिगडती है तो टीसी से संपर्क किए जाने पर उक्त मरीज को चलती ट्रेन में ही प्राथमिक उपचार की सुविधा दी जाएगी. उसके पश्चात आगे के रेल्वे स्थानक पर डॉक्टर को बुलाकर उक्त मरीज का उपचार करवाया जाएगा. जिसमें अब मुसाफिरों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. अगर अचानक सफर करते समय तबीयत बिगडती है तो तत्काल टीसी से संपर्क करने का आवाहन रेल्वे विभाग व्दारा किया गया है.
टे्रन में यात्रा करते समय अनेको बार मुसाफिरों की तबीयत बिगड जाती है. जिसमें अब घबराने की आश्वयकता नहीं है सीधे टीसी से संपर्क करने पर उक्त मरीज को ट्रेन में ही प्रथम उपचार की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी. अगर ज्यादा ही तबीयत बिगडती है तो आगे के रेल्वे स्थानक पर डॉक्टर को बुलावकर उपचार किया जाएगा और उक्त मरीज को अस्पताल में भी भर्ती किया जाएगा.

फिलहाल इन ट्रेनों में शुरु की गई स्वास्थ्य सेवा
* गोंदिया- मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस
* अमरावती- मुंबई एक्सप्रेस
* अमरावती- पुणे एक्सप्रेस
* नागपुर – पुणे गरीब रथ एक्सप्रेस
* हावडा- मुंबई गीताजंली एक्सप्रेस
* अमरावती- सूरत एक्सप्रेस
* अमरावती- वर्धा, भुसावल मेमो ट्रेन

टीसी से संपर्क करने पर प्राप्त होगी स्वास्थ्य सुविधा
चलती ट्रेन में किसी मुसाफिर की छाती में दर्द होता है या फिर अन्य किसी कारण से तबीयत बिगडती है तो टीसी से संपर्क किए जाने पर उक्त मरीज को तत्काल ट्रेन में ही प्राथमिक उपचार की सुविधा दी जाएगी. तबीयत ज्यादा खराब रहने पर आगे के रेल्वे स्थानक पर डॉ. को बुलाकर उक्त मरीज का उपचार कवाया जाएगा.
– महेंंद्र लोहकरे, प्रबंधक अमरावती रेल्वेस्थानक

Related Articles

Back to top button