अमरावती

ठेका नियुक्त कर्मी मार रहे एसटी की कमाई पर डल्ला

महाव्यवस्थापक ने जारी किये कार्रवाई करने के आदेश

अमरावती/दि.19 – रापनि कर्मचारियों की हडताल के चलते एसटी महामंडल को करोडों रूपयों का आर्थिक फटका बैठा है. हालांकि अब धीरे-धीरे रापनि कर्मी काम पर वापिस लौट रहे है. वही एसटी द्वारा ठेका नियुक्त कर्मचारियों के जरिये भी कई गंतव्यों के लिए एसटी बसों की फेरियां शुुरू की गई है. किंतु इसी बीच पता चला है कि, ठेके पर नियुक्त किये गये कई वाहन चालकों द्वारा एसटी बसों में निर्धारित से अधिक यात्री भरे जा रहे है और कई बार यात्रियों से टिकट की रकम लेने के बाद उन्हें टिकट भी नहीं दिये जाते है. जिससे रापनि की आय पर ही डल्ला मारा जा रहा है. ऐसे कुछ मामले सामने आने पर रापनि के यातायात महाव्यवस्थापक ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे मामलों में दोषी पाये जानेवाले चालकों व वाहकों के खिलाफ फौजदारी कार्रवाई करने तथा संबंधित आपूर्तिकर्ता से नुकसान की भरपाई वसूल करने का आदेश जारी किया है. साथ ही यदि किसी चालक द्वारा गलत व्यवहार किया जाता है, तो उसकी नियुक्ति को रद्द करने का आदेश भी एसटी महामंडल द्वारा दिया गया है.

रास्ते में होनेवाली जांच बढाओ

जानकारी के मुताबिक रापनि के यातायात महाव्यवस्थापक द्वारा सभी विभाग नियंत्रकों को जारी आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि, जिन रास्तों पर रापनि बसों की फेरियां चलाई जा रही है, उन रास्तों पर उडन दस्तों द्वारा की जानेवाली जांच को बढाया जाये और पूरी यात्रा के दौरान रास्ते में एक से अधिक बार वाहन की जांच की जाये.

  • अमरावती विभाग में गुरूवार 17 फरवरी से 50 निजी चालकों को ठेका करार पर सेवा में लिया है. जिनके द्वारा यात्री ढुलाई के दौरान टिकट भाडा कम लेते हुए यात्री न लिये जाये. साथ ही यात्रियों को उचित मूल्य की टिकट भी दी जाये. इस बात के मद्देनजर आवश्यक निर्देश देने के साथ-साथ सभी बसों की नियमित जांच भी की जा रही है. इसके तहत यदि कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जायेगी.
    – श्रीकांत गभणे
    विभाग नियंत्रक

Related Articles

Back to top button