अमरावती

घरेलू नल कनेक्शन देते समय ठेकेदार वसूल रहा अनापशनाप रकम

गजानन टाऊनशीप के नागरिकों ने मजीप्रा उपअभियंता को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२२ – घरेलू नल कनेक्शन के समय ठेकेदार की ओर से अनाप शनाप रकम वसूली जा रही है. जिससे गजानन टाउनशिप परिसर में रहने वाले नागरिकों पर अन्याय हो रहा है. गजानन टाऊनशिप के नागरिकों ने मजीप्रा के कार्यकारी अभियंता को निवेदन देकर मांग की है कि सरकारी दर के अनुसार ही नागरिकों से रकम लेने की सूचना ठेकेदार को दी जाये व उसकी रसीद देने की मांग की गई है.
निवेदन में बताया गया कि गत दो वर्षों से कठोरा बु. ग्रामपंचायत अंतर्गत आने वाले गजानन टाऊनशिप व परिसर में जल संकट महसूस किया जा रहा है. कठोरा बु. वार्ड नं. 1 व 4 में जलापूर्ति के लिये टंकी का निर्माण कार्य व पाइप लाईन का कार्य पूरा किया गया है. विगत 9 अप्रैल से गजानन टाऊनशिप के नागरिकों ने घरेलू नल कनेक्शन पाने के लिए आवश्यक दस्तावेज सहित 750 रुपए की अग्रिम रकम भरकर कार्यालय में आवेदन दाखिल किया है. जिसके अनुसार निर्धारित ठेकेदार की ओर से कनेक्शन लेना अनिवार्य है. परन्तु नल कनेक्शन देते समय 1, 700 रुपए की जबरन डिमांड कर रहा है. दो घंटे के काम के लिये 1700 रुपए की रकम ज्यादा है, जिसमें कटौती की जाये. इसलिए अनापशनाप हो रही वसूली को रोका जाये.
निवेदन सौंपते समय प्रवीण अलसपुरे, धनराज उके, अभीजित खेडकर, मनोज कातडे, पंकज थोटे,नयन इंगोले, मुन्ना भागवतकर, दिलीप शानवेत मौजूद थे. इस समय मजीप्रा कार्यकारी उपअभियंता ने नल कनेक्शन के नये रेट 1 हजार से 1200 रुपए करने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button