अमरावती

ठेेकेदारी तौर पर कार्यरत कर्मियों ने की पूर्ण वेतन की मांग

सांसद राणा व विधायक राणा को सौंपा निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२६मनपा में ठेकेदारी तौर पर कार्यरत लिपिक व सिपाहीयों को पूर्ण समय तक काम करने के पश्चात पूर्ण वेतन समय पर नहीं दिया जाता. इन कर्मियों ने सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा से पूर्ण वेतन दिए जाने की गुहार लगायी और उन्होंने इस आशय का निवेदन सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि अमरावती मनपा के विविध विभागों में ठेकेदारी तौर पर लिपिक व सिपाही अपनी सेवाएं दे रहे है. किंतु हमें पूरे समय काम और आधे वेतन पर काम करना पड रहा है. इस संदर्भ में वरिष्ठ अधिकारियों, पदाधिकारियों तथा मनपा आयुक्त को भी अनेकों बार सूचित किया गया किंतु उन्होंने भी स्पष्ट इंकार कर दिया साथ ही यह भी कहा कि तुम्हें काम करना हो तो करों वरना घर चले जाए. दूसरे कर्मचारियों से काम करवा लिया जाएगा इस प्रकार कहा गया.
निवेदन में यह भी कहा गया है कि उद्यान विभाग, स्वास्थय विभाग, अतिक्रमण विभाग, वाहन चालक, अग्निशमन विभाग, सुरक्षा रक्षक इन्हें पूर्ण समय काम पूर्ण वेतन दिया जाता है. किंतु अन्य विभागों के ठेकेदारी तौर पर कार्यरत लिपिक व सिपाहीयों से पूरा काम लिया जाता है किंतु वेतन आधा दिया जाता है ऐसा क्यों? यह मानव अधिकार कानून का सरासर उल्लंघन है ऐसा निवेदन में कहा गया और पूर्ण वेतन की मांग की गई.

Related Articles

Back to top button