अमरावतीमुख्य समाचार

ईद-ए-मिलाद के जुलुस में बजा विवादास्पद गाना

जुडवा शहर में तनाव होते-होते बचा

* परतवाड़ा पुलिस ने किया मामला दर्ज
* जुडवा शहर वासियों से शांति बनाये रखने की अपील भी की
परतवाडा/ दि 11- अभी दो दिन पूर्व परतवाड़ा-अचलपुर शहर में हर्षोल्लास के साथ ईद मिलादुन्नबी का पर्व बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर एक भव्य जुलूस भी निकाला गया. जिसमें हजारों लोगों का मजमा जूटा और इस जुलूस में शामिल तरह तरह की झांकियां, सजे-धजे घोडे, ढोल-ताशे और डीजे के साथ ही हाथों में रंगबिरंगे झंडे हाथ में लिये युवाओं की टोली ने सभी शहरवासियों का ध्यान आकर्षित किया. पूरा आयोजन बडे हर्षोल्लास के साथ चल रहा था, लेकिन इसी बीच इस जुलूस में प्रतिबंधित व विवादास्पद गाना बजाया गया, जिससे दो गुटों के बीच मतभेद व तनाव पैदा हो गया और यह मामला सीधे परतवाड़ा धाने पहुंचा. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश करते हुए विवादास्पद गाना बजानेवाले लोगोें के खिलाफ मामला दर्ज किया है. साथ ही जुडवा शहरवासियों से शांति बनाये रखने की अपील भी की है.
मिली जानकारी के मुताबिक यह जुलूस शेखपुरा परिसर से शेख हसन शेख कादर के नेतृत्व में निकाला गया था. ऐसे में पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू करने के साथ ही शेख हसन शेख कादर से साथ करीब 8 से 10 कार्यकर्ताओं के खिलाफ बीपी एक्ट की धारा 135 तथा भादंवि की धारा 505 (2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है. इसी बीच ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर निकाले गये जुलूस को लेकर सोशल मीडिया पर अनेकों वीडियो भी वायरल हुए है. जिनकी परतवाड़ा पुलिस स्टेशन के थानेदार संतोष टाले द्वारा पडताल की जा रही है और पडताल पूरी होने के बाद आवश्यक कार्रवाई संबंधितों के खिलाफ की जायेगी.

* विधायक रवि राणा ने दी सख्त चेतावनी
उधर बडनेरा के विधायक रवि राणा ने इस पूरे मामले का निषेध करते हुए धार्मिक जुलुस के दौरान विवादास्पद गीत बजाकर शहर का माहौल खराब करने वाले दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात कही. साथ ही उन्होंने सभी लोगों से परतवाडा व अचलपुर शहर का माहौल शांतिपूर्वक बनाये रखने का आवाहन भी किया.

* पालिका प्रशासन ने हटाये सभी धार्मिक झंडे तथा व बैनर-पोस्टर
वहीं दूसरी ओर नगरपालिका प्रशासन ने परतवाडा व अचलपुर शहर में दुर्गोत्सव, दशहरा तथा ईद-ए-मिलाद जैसे पर्वों के उपलक्ष्य में लगाये गये धार्मिक झंडों एवं बैनर-पोस्टर को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है, ताकि कहीं पर किसी धार्मिक झंडे अथवा बैनर-पोस्टर की अवमानना से संबंधित घटना घटित न हो और इस वजह से पहले ही संवेदनशील कहे जाते जुडवा शहर में कोई नया बखेडा न पैदा हो जाये. इसके अलावा पुलिस महकमे द्वारा भी स्थिति पर कडी नजर रखी जा रही ह

Related Articles

Back to top button