अमरावती

ब्रिजलाल बियाणी विज्ञान महाविद्यालय का दीक्षांत समारोह

कोरोना की पार्श्वभूमि पर सीमित संख्या में आयोजन

  • 1800 विद्यार्थियों व पालकों ने लिया ऑनलाइन सहभाग

अमरावती/दि.16 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ से संलग्नित श्री ब्रिजलाल बियाणी शिक्षण समिति व्दारा संचालित ब्रिजलाल बियाण विज्ञान महाविद्यालय में विद्यापीठ के निर्देशानुसार पदवी वितरण समारोह का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर विज्ञान शाखा के अंतिम वर्ष उत्तीर्ण विद्यार्थियों को पदवी वितरण की गई.
कोरोना महामारी की पार्श्वभूमि पर सीमित संख्या में यह आयोजन किया गया था. जिसमें विज्ञान शाखा में गुणवत्ता प्राप्त विद्यार्थियों को ही पदवी वितरण कर उनका सत्कार किया गया. बाकी सभी शाखाओं के 1800 विद्यार्थियों ने अपने पालकों के साथ ऑनलाइन उपस्थिति दर्शायी. समारोह की अध्यक्षता एड. अशोक राठी ने की तथा प्रमुख अतिथि के रुप में सहसंचालक उच्च शिक्षण अमरावती विभाग के डॉ. केशव तुपे व डॉ. दीपक धोटे उपस्थित थे.
महाविद्यालय के सभी विभाग प्रमुखों ने पुरस्कार पर अपनी भूमिका विषद की समारोह की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई. समरोह का प्रास्ताविक डॉ. दीपक धोटे ने रखा. जिसमें उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकालीन परीक्षाओं की 537 पदवियों का वितरण किया जा रहा है. महाविद्यालय के 16 विद्यार्थियों ने गुणवत्ता सूची में स्थान पाया है. 26 विद्यार्थियों का चयन विविध कंपनियों में हुआ है 42 विद्यार्थियों को इंटर्नलशीप प्राप्त हुई है. प्रमुख अतिथि डॉ. केशव तुपे ने भी अपने मार्गदर्शन में विद्यार्थियों का हौसला बढाते हुए कहा कि विद्यार्थी प्रत्येक सामने आने वाले चुनौतियों का सामना करें.
समारोह के अध्यक्ष एड. अशोक राठी ने भी मार्गदर्शन किया. डॉ. नीता होनराव व डॉ. गिरिश डागा का आचार्य पदवी प्राप्त किए जाने पर प्रमुख अतिथियों व्दारा सत्कार किया गया. यह आयोजन डॉ. गोपालदास अग्रहरी व्दारा किया गया था. समारोह का संचालन डॉ. सुरुची कडू व डॉ. मृणाल महाजन ने किया. डॉ. गोकूल बजाज ने समारोह को ऑनलाइन तौर पर करवाने में तकनीकी सहायता की. समारोह को सफल बनाने भूषण शर्मा, मनीष महाजन, दीपांशु बेलबागकर तथा सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने अथक प्रयास किए राष्ट्रीय गीत से समरोह का समापन किया गया.

Related Articles

Back to top button