अमरावती

कोरोना के कारण रुका दीक्षांत समारोह

कर्मचारी-अधिकारी पाये गये कोरोना बाधित

अमरावती/दि.18 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ का दीक्षांत समारोह साधारणतः दिसंबर माह में होता है. तीन वर्षों से फरवरी में समारोह लिया जाने लगा. इस बार इसी कालावधि में कोरोना का संसर्ग बढ़ने से यह समारोह स्थगित किया गया. अब भी यह स्थिति सुधरने के चिन्ह दिखाई न देने के कारण दीक्षांत समारोह के बारे में अनिश्चितता कायम है.
दीक्षांत समारोह के माध्यम सेे गुणवंतों का गौरव किया जाता है. इस समारोह के लिये प्रति वर्ष विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया जाता है.कुलगुरु डॉ.मुरली चांदेकर ने अमरावती,अकोला,वाशिम, यवतमाल व बुलढाणा ऐसे पांच जिलों को ध्यान में रख महाविद्यालयीन स्तर पर दीक्षांत समारोह लेने का निर्णय लिया गया था. तारीख भी निश्चित की गई, लेकिन इसी समय अमरावती जिले में कोरोना बाधितों की संख्या बढ़ी. 22 फरवरी से शहर में लॉकडाऊन भी लगाये जाने से समारोह आगे लेने का तय किया गया.
विद्यापीठ के वित्त व लेखा, परीक्षा एवं सामान्य प्रशासन विभाग में कोरोना मरीज पाये गये है. लगातार तीन दिन तक की गई जांच में 75 से अधिक कर्मचारी, अधिकारी कोरोना बाधित पाये गये. ऐसे समय विद्यापीठ परिसर में दीक्षांत समारोह लेने बाबत संभ्रम है.

मार्च पश्चात निर्णय लेंगे : कुलसचिव

जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्रमुख व जिलाधिकारी ने कार्यक्रम लेने हेतु मनाही की है. बावजूद इसके कोरोना का प्रादुर्भाव बढ़ रहा है. विद्यापीठ में भी कोरोना बाधित पाये जाने से दीक्षांत समारोह फिलहाल स्थगित किया गया है. शासन की नियमावली और स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिये जाने की जानकारी कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख ने दी.

Related Articles

Back to top button