अमरावती

केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय में हुआ दीक्षांत समारोह

37 मेधावी व 20 कुशल छात्रों को स्नातक प्रमाण पत्र का वितरण

अमरावती- दि.29  संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ एवं गणेशदास राठी छात्रावास समिति अमरावती के सहयोग से श्रीमती केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक प्रमाणपत्र वितरण समारोह 27 अगस्त को स्थानीय केशरबाई लाहोटी कॉलेज में विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार आयोजित किया गया था. हर साल विद्यापीठ द्वारा स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों को स्नातक प्रमाण पत्र का वितरण किया जाता है. लेकिन विगत चार वर्षों से विश्वविद्यालय ने डिग्री सर्टिफिकेट कॉलेज के माध्यम से वितरित करने के निर्देश दिये हैं. तद्नुसार स्थानीय कॉलेजों में 37 मेधावी एवं 20 कुशल छात्रों को डिग्री प्रमाण पत्र वितरित किये गये.
श्री गणेशदास राठी छात्रावास समिति के अध्यक्ष वसंतकुमार मालपानी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उच्च शिक्षा विभाग अमरावती के सहसंचालक डॉ. केशव तुपे, गमेशदास छात्रावास समिति के उपाध्यक्ष जुगलकिशोर गट्टानी व छात्रावास समिति के सचिव डॉ. गोविंद लाहोटी उपस्थित थे.
कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती पूजन व संत गाड़गेबाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की गई. इस अवसर विश्वविद्यालय गान बजाया गया. अतिथियों का स्वागत शॉल, श्रीफल व पौधों से किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ. विजयकुमार भांगडिया ने की. उन्होंने अपने परिचय में कहा कि कॉलेज में अलग-अलग कोर्स है. आधुनिक सुविधाएं हैं. उन्होंने छात्रों से इन सुविधाओं का लाभ उठाने व मेरिट लिस्ट में आने हेतु प्रयास करने कहा. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता केशव तुपे ने कहा कि जीवन कठिनाइयों से भरा है. ऐसे मुश्किल समय में कुछ खुशी के पलों को बटोरना चाहिए. इस समय जुगलकिशोर गट्टानी व डॉ. गोविंद लाहोटी ने छात्रों को बधाई दी. जिलाधिकारी पवनीत कौर अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण इस समय उपस्थित नहीं हो सकी. बावजूद उन्होने सभी को शुभकामनाएं दी.
अध्यक्षीय वक्तव्य में वसंत कुमार मालपानी ने कहा कि छात्रों की प्रगति में सिक्षकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. छात्रों की शानदार सफलता व ग्रेजुएशन के बाद सिक्षकों द्वार की गई कड़ी मेहनत की सराहना की जाती है.वाणिज्य संकाय से प्रो.डॉ.अरुण हरणे, बीओएस वाणिज्य के अध्यक्ष,अकादमिक परिषद के सदस्य व वाणिज्य विभाग के प्रमुख एवं मानविकी संकाय से प्रो. डॉ. महेन्द्र छांगानी, अंग्रेजी विभाग के प्रमुख, आईक्यूएसी के समन्वयक ने मेरिट सूची के छात्रों के साथ-साथ डिग्री प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम पढ़कर सुनाए.
इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रो. डॉ. जागृति व्यास द्वारा लिखित कविताओं का संग्रह डियर लाइफ का विमोचन किया गया. वहीं शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व निदेशक डॉ. सतीश मोदानी को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में डॉ. राजेश बुब व हरीश राठी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनिलकुमार प्रसाद ने व आभारप्रदर्शन डॉ. जया सवाईथुल ने किया. कार्यक्रम की सफलतार्थ डॉ. गायत्री तिवारी के साथ कॉलेज के फैकल्टी व नॉन टीचिंग स्टाफ ने प्रयास किया. दीक्षांत समारोह में बड़ी संख्या में अभिभावक व विद्यार्थी शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button