अमरावती

धारणी को कचरामुक्त करने सहयोग करें

डॉ. मिताली सेठी का आवाहन

धारणी/दि.10 – मेलघाट की राजधानी यानि आदिवासी विकास उपाय योजना का मुख्यालय धारणी शहर अपने प्राकृतिक सौंदर्य सहित स्वच्छ व सुंदर रहे, इसके लिये नगरपंचायत के माध्यम से शहर को कचरा मुक्त होना आवश्यक है. इसके लिये नागरिकों से सहकार्य करने का आवाहन उपविभागीय अधिकारी डॉ. मिताली सेठी ने नगर पंचायत के प्रशासक के रुप में बोलते समय नागरिकों के प्रश्नों पर अपने विचार व्यक्त किये.
धारणी शहर के सूखा व गीला कचरा उठाने, यातायात करने व आगार तक पहुंचाने का ठेका हाल ही में दिया गया है पारदर्शकता कायम रख ई-टेंडर के माध्यम से 1 करोड़ 75 लाख रुपए में 1 अप्रैल 21 से 21 मार्च 22 तक गली-मोहल्ले का कचरा उठाकर पॅड तक डालने के ठेके को स्वीकृति दी गई है. इस कारण गत आठ दिनों में मुख्य मार्ग पर स्वच्छता दिखाई दे रही है. मुख्य मार्ग सहित धारणी के गली मोहल्लों में कचरे का ढेर पड़े रहने से शहर की स्वच्छता व सार्वजनिक स्वास्थ्य को धोखा होने की संभावना के कारण धारणी नप ने महसूल विभाग की सहायता से ई-क्लास जमीन प्रात कर डम्पिंग पॅड तैयार किया है.
इस बारे में जानकारी देते हुए प्रकल्प अधिकारी सेठी ने कचरामुक्त धारणी यह मेरा ड्रीम प्रोेजेक्ट होकर वह तभी साकार हो सकता है, जब सामान्य नागरिक कचरा जमा करने,गीला व सूखा कचरा अलग-अलग संग्रहित करने एवं स्वच्छता के लिये नपं को मदद करने आदि काम मन लगाकर करेंगे.
इस समय धारणी नपं के मुख्याधिकारी सुधाकर पानझाडे उपस्थित थे. उन्होंने विविध विकासकामों की जानकारी देते हुए पेविंग ब्लॉक व सिमेंट रोड के कामों की गुणवत्ता की जांच कर दर्जा सुधारने का आश्वासन दिया. आगामी बारिश के मौसम में स्थलांतरित होने वाले परिवारों के 0 से वर्ष आयु के बालकों को पोषण आहार नये मुकामी स्थान पर उपलब्ध करने के लिये एक नया उपक्रम शुरु करने के संकेत मिताली सेठी ने दिये. आज तक धारणी शहर से उठाया गया कचरा डालने के लिये जगह नहीं थी, लेकिन अब धारणी के सं.नं. 227 (3.91) शासकीय जगह नपं को दिये जाने की जानकारी प्रशासक डॉ. मिताली सेठी ने दी. अब धारणी का चेहरामोहरा बदलने में शुरुआत हो गई है. इस कारण सहकार्य करने का आवाहन सेठी ने किया है.

Related Articles

Back to top button