अमरावतीमुख्य समाचार

बिजली बिल का भुगतान कर महावितरण को सहयोग करें

मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण का आह्वान

अमरावती/ दि. 27- महावितरण के अमरावती परिमंडल अंतर्गत अमरावती व यवतमाल जिले में घरेलु, कमर्शियल व औद्योगिक श्रेणी के बिजली ग्राहकों पर बिजली बिल का 217 करोड से भी ज्यादा बकाया है. महावितरण की हालिया आर्थिक स्थिति को देखते हुए सभी बकायादार ग्राहकों से चालू बिजली बिल सहित बकाया भरवाकर लेना आवश्यक है. जिसके तहत कार्रवाई करनेे के स्पष्ट निर्देश मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हान ेने परिमंडल के सभी अधिकारी, उपविभागीय अधिकारी तथा कर्मचारियों को दिये है. वहीं उन्होंने बिजली ग्राहकों से भी बकाया बिल का भुगतान कर महावितरण को सहयोग करते हुए अबाधित सेवा का लाभ लेने का आह्वान किया है.
बता दें कि परिमंडल अंतर्गत लघु दाब श्रेणी के बकाया में अमरावती जिले में घरेलु श्रेणी के 2 लाख 58 हजार 447 ग्राहकों पर 99.06 करोड, 18 हजार 525 कमर्शियल ग्राहकों पर 12.76 करोड और औद्योगिक श्रेणी के 3 हजार 598 ग्राहकों पर 10.92 करोड बकाया है. इसी तरह यवतमाल जिले के 1 लाख 99 हजार 856 ग्राहकों घरेलु ग्राहकों पर 71.2 करोड, कमर्शियल ग्राहक 14 हजार 780 हैं. जिनपर 10.39 करोड और औद्योगिक श्रेणी के 3 हजार 821 बिजली ग्राहकों पर 13.56 करोड बकाया है.

  • अवकाश के दिन भी शुरु रहेंगे बिजली भुगतान केंद्र

महावितरण की वसूली मुहिम के दौरान बिजली आपूर्ति खंडित करने की कार्रवाई को टालने के लिए ग्राहकों की सुविधा हेतू परिमंडल अंतर्गत अमरावती व यवतमाल जिले में महावितरण के बिजली भूगतान केंद्र शनिवार और रविवार को छुट्टी के दिन भी शुरु रहेंगे. इसलिए बकायादार ग्राहकों ने बिजली बिल का भूगतान कर महावितरण को सहयोग करने का आह्वान किया है.

  • महावितरण कर्मियों के साथ धक्कामुक्की

बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए महावितरण ने कार्रवाई तेज कर दी है. गुरुवार को मोहम्मद हसन खान व उसके दो साथियों ने दुध सागर डेअरी का 70 हजार रुपए का बकाया बिजली बिल का भुगतान करने की बजाय कार्रवाई के लिए पहुंची महिला कार्यकारी अभियंता व उनके टीम के कर्मियों के साथ गालीगलौच कर धक्कामुक्की की. इस मामले में नागपुरी गेट पुलिस थाने में विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. कार्यकारी अभियंता प्रतिक्षा शंभरकर के नेतृत्व में महावितरण का एक दल भाजी बाजार क्षेत्र में वसूली के लिए गया था. इस समय दुध सागर डेअरी पर बकाया 70 हजार रुपए की रकम भरने के बारे में सूचना देने पर मोहम्मद हसन खान और उसके दो सहयोगियों ने रकम भरने से इंकार कर दिया. इसके बाद सहायक अभियंता बारब्दे व टेक्नीशियन रविंद्र पांडे के साथ धक्कामुक्की की गई. वहीं इस घटना का वीडियो ले रही कार्यकारी अभियंता के हाथ पर झटका मारकर अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल भी गिरा दिया. जिसके बाद नागपुरी गेट पुलिस थाने में मोहम्मद हसन खान व उसके दो सहयोगियों के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button