अमरावतीमुख्य समाचार

मुलभूति अधिकारों व मार्गदर्शक तत्वोें के बीच समन्वय आवश्यक

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति भूषण गवई का कथन

* डॉ. पंजाबराव देशमुख विधि महाविद्यालय के अमृत महोत्सव में प्रतिपादन

अमरावती/दि.19- स्थानीय श्री शिवाजी शिक्षा संस्था द्वारा संचालित डॉ. पंजाबराव देशमुख विधि महाविद्यालय के अमृत महोत्सव का शुभारंभ करने के साथ ही महाविद्यालय की विस्तारित इमारत के निर्माण का भुमिपूजन करते हुए सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति भूषण गवई ने कहा कि, मुलभूत अधिकारों के साथ ही मार्गदर्शक तत्वों के बीच समन्वय बेहद आवश्यक है और एक अधिवक्ता के तौर पर काम करते समय अपने सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन किया जाना चाहिए. वकीली क्षेत्र में भविष्य बनाने के इच्छुक विद्यार्थियों ने संविधान निर्माताओं के विचारों को सर्वप्रथम समझना चाहिए, ताकि सामाजिक व आर्थिक न्याय की स्थापना करने के साथ ही जनसामान्यों के हितों को साधा जा सके.
शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री हर्षवर्धन देशमुख की अध्यक्षता में आयोजीत इस समारोह में बतौर प्रमुख अतिथि जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर सहित न्यायिक व विधि क्षेत्र के अनेकों गणमान्य उपस्थित थे. जिनका महाविद्यालय की प्राचार्या वर्षा देशमुख ने स्वागत किया. इस अवसर पर न्यायमूर्ति गवई व पालकमंत्री ठाकुर सहित विधि क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करनेवाले महाविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों का भावपूर्ण सत्कार किया गया.

* पालकमंत्री ठाकुर ने महाविद्यालय को दिया एक वर्ष का वेतन

इस अवसर पर जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने विधि महाविद्यालय से जुडी अपनी यादों को ताजा करते हुए महाविद्यालय के लिए तमाम आवश्यक सहयोग देने की बात कही. साथ ही अपना एक वर्ष का वेतन भी महाविद्यालय को देने की घोषणा की. इस समय सभी प्रमुख अतिथियों ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त किये.

Related Articles

Back to top button