अमरावती

मोर्शी तहसील में कोरोना का विस्फोट

एक ही दिन में पाए गए 156 पॉजीटीव

  • शासन द्बारा दिए गए आदेशों के उल्लंघन का नतीजा

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.२८ – मोर्शी तहसील में एक ही दिन में कोरोना बाधित 156 मरीज जांच के दौरान पाए गए. जिससे परिसर में हडकंप मच गया है. शासन द्बारा उपाय योजना के तहत 30 अप्रैल तक जिलेभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था जिसमें जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानों को छोडकर बाकी सारे प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेश दिए गए थे. किंतु शहर की अनेकों कपडों की दूकानें व अन्य दूकानें पूर्ववत शुरु रहने की वजह से और बाजार में बढती भीड के चलते संक्रमित मरीजों की संख्या अचानक बढ गई है.
संत गाडगे बाबा विद्यापीठ डॉ. पंजाबराव देशमुख वैद्यकीय महाविद्यालय प्रयोगशाला तथा रेपिड एंटीजन टेस्ट व विविध प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट अनुसार जिले में 27 अप्रैल को एक ही दिन में 838 नए कोरोना बाधित मरीज पाए जाने की जानकारी सामने आयी है. जिसमें मोर्शी तहसील में सर्वाधिक 156 कोरोना बाधित मरीज एक ही दिन में पाए गए. मोर्शी शहर में जीवनावश्यक वस्तुओं के नाम पर अनेक दूकानें शुरु है. संबंधित अधिकारियों द्बारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं किए जाने की वजह से बाजार में भीड बढ रही है.
फिलहाल शादी ब्याह का सीजन शुरु है. जिसमें शहर व ग्रामीण परिसर के नागरिक बडी संख्या में खरीदी करने के लिए शहर में आ रहे है. कुछ महीनों पूर्व नगर परिषद मुख्य अधिकारी व कर्मचारियों ने बाजार में भीड नहीं बढने देंगे व दूकानें नहीं खोली जाएगी ऐसा कहा था और कुछ लोगों से जुर्माना भी वसूल किया था. किंतु मुख्याधिकारी की तबीयत खराब होने की वजह से अभियान ठंडे बस्ते में चला गया है और परिणामस्वरुप बाजार में फिर भीड बढ गई है. अन्य अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे जिसकी वजह से कोरोना बाधितों का आंकडा सैकडों के ऊपर पहुंच चुका है.

  • शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पाए गए बाधित

मोर्शी शहर में 44 तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भी 44 कोरोना बाधित मरीज पाए गए. जिसमें तहसील अंतर्गत आनेवाले मायवाडी में 12, खेड में 11, चिखली सावंगी में 5, पिंपलखुटा में 4, दापोरी में 5, चिखलसावंगी में 5, नेर पिंगलाई में 2, खोपडा बोडणा 2, चिंचोली गवली 2, हिवरखेड 2 में कोरोना बाधितों का समावेश है.

Related Articles

Back to top button