अमरावती

आर्किड प्लस केयर अस्पताल में कोरोना सेंटर शुरु

मनपा ने प्रदान की 20 बेड की अनुमति

  • डॉ. पवन ककरानिया व उनकी टीम सेवारत

अमरावती/दि.23 – शहर में व जिले में कोरोना सक्रंमित मरीजों की बढती हुई संख्या को देखकर प्रशासन द्बारा सरकारी व निजी अस्पतालों को कोरोना अस्पतालों में परिर्वतित करने का कार्य शुरु किया गया है. जिसमें महेश भवन, रिम्स के अलावा अब न्यू कॉटन मार्केट रोड पर स्थित आर्किड प्लस केयर अस्पताल को भी मनपा ने कोरोना सेंटर बनाने की अनुमति प्रदान कर दी है.
अंबा नगरवासियों की सेवा में पिछले चार माह पूर्व आर्किड प्लस अस्पताल का शुभारंभ हुआ था. इस अस्पताल में डॉ. पवन ककरानिया व उनकी टीम सेवाएं दे रही है. कुछ ही समय के अंतराल में डॉ. पवन ककरानिया ने अपने इस अस्पताल को कोरोना अस्पताल में परिवर्तित करने का निर्णय लिया था.
इस संदर्भ में डॉ. पवन ककरानिया ने मनपा प्रशासन से अनुमति मांगी थी. जिसमें मनपा प्रशासन ने फिलहाल आर्किड प्लस केयर अस्पताल को 20 बेड की अनुमति प्रदान की है. अस्पताल में 10 आयसीयू बेड, 6 स्वतंत्र वार्ड तथा 4 जनरल वार्ड का समावेश है. इसके अलावा वेंटिलेटर, 7 बायपेप मशीन, सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टिम, एसीजी, नेंब्युुलाइजेशन, मॉड्यूलर ओटी, एक्स-रे मशीन की सुविधा यहां उपलब्ध है. आगामी समय में अस्पताल में 20 बेड और बढाने की अस्पताल प्रशासन की मनशा है. इसके लिए अस्पताल व्यवस्थापन द्बारा मनपा को प्रस्ताव भी भेजा गया.

कोरोना बाधितों के लिए ऑपरेशन की व्यवस्था

आर्किड प्लस केयर अस्पताल में कोरोना बाधितों के लिए आर्थो, जनरल व गॉयनिक ऑपरेशन की व्यवस्था उपलब्ध है. यानी कोरोना बाधित गर्भवति महिला की प्रसुती अस्पताल में की जाएगी व हड्डीयों का ऑपरेशन या फिर अन्य ऑपरेशन भी अस्पताल में किए जाएगें. जिसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से मॉड्यूलर ओटी की भी व्यवस्था यहां पर की गई है.

मरीजोें के परिजनों के लिए निवास सुविधा

शहर के सरकारी या निजी अस्पताल में मरीजों के साथ आनेवाले परिजनों के लिए निवास की व्यवस्था नहीं रहती है. जिसके चलते इन परिजनों को अस्पताल के आस-पास के परिसर में रहने के लिए कोई न कोई व्यवस्था करनी पडती है. किंतु आर्किड प्लस केयर अस्पताल में बाहर गांव से आनेवाले मरीजो के साथ उनके परिजनों के लिए भी अस्पताल में स्वतंत्र रुप से व्यवस्था की गई है. जिससे मरीज के साथ आनेवाले परिजनो को दिक्कतों का सामना नहीं करना पडेगा ऐसी जानकारी अस्पताल के संचालक डॉ. पवन ककरानिया ने दी.

अस्पताल में सेवारत टीम

आर्किड प्लस केयर अस्पताल में डॉ. पवन ककरानिया (एमडी मेडिसीन) के साथ डॉ. मनीषा कंकरानिया (एमबीबीएस,डीसीओ), डॉ. सुयोग गावंडे (एमबीबीएस,डीएनबी), डॉ. भरत शेटे (एमबीबीएस,एमएस), डॉ. खान तथा चार से पांच असिस्टंड डॉक्टर्स, 20 नर्स व 8 स्वास्थ्य सेवक सेवारत है.

Related Articles

Back to top button