अमरावती

व्यापारियों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य

मनपा ने दिए व्यवसायियों को निर्देश

  • व्यापारियों ने जताई प्रशासन को नाराजगी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२ – शहर व जिले में दिनों दिन बढ रहे कोरोना प्रादुर्भाव को देखते हुए जिला प्रशासन द्बारा संपूर्ण जिलेभर में लॉकडाउन कर दिया गया. जिसमें केवल जीवनावश्यक वस्तुओं को छोडकर बाकी सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे ऐसी सूचना जिला प्रशासन द्बारा दी गई है. इन सभी व्यवसायियों से जुडे व्यापारियों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य रुप से कर दी गई है. जिसमें व्यापारियों को कोरोना जांच करवाने के निर्देश मनपा द्बारा दिए गए.
व्यापारियों को अनिवार्य रुप से कोरोना जांच करवाए जाने के आदेश पर व्यापारियों में नाराजी व्याप्त है. व्यापारियों का कहना है कि पहले प्रशासन पुख्ता व्यवस्था करें उसके पश्चात व्यापारियों को कोरोना जांच के लिए कहे. जिलाधिकारी तथा मनपा आयुक्त के आदेशों में अंतर है. एक ओर जिलाधिकारी टेस्टिंग लैब पर भीड के चलते आवश्यता होने पर ही जांच की बात कर रहे है ऐसे में संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए जिन्हें लक्ष्ण है वही व्यक्ति कोरोना की जांच करें. जबकि मनपा प्रशासन सभी व्यापारियों को कोरोना जांच के लिए कह रहा है.

  • प्रशासन पहले व्यवस्था करें

शहर के व्यापारियों को कोरोना की जांच अनिवार्य करने के निर्देश दिए गए है. जिसको लेकर शहर के व्यापारियों ने नाराजगी बताई है. शहर में करीब एक हजार से ज्यादा व्यापारी प्रतिष्ठान खुले है ऐसे में सभी जांच करवाने जांच केंद्रो पर पहुंच जाए तो यंत्रणा बिगड सकती है. सुपर स्प्रैंडर यानी जनता के सीधे संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को जांच अनिवार्य की गई. जिसमें शासकीय, प्रशासकीय कर्मचारियों के साथ सब्जी विक्रेता, किराना व्यापारी, दूध विक्रेता जैसे कई लोगों का समावेश है. व्यापारियो का कहना है कि पहले पुख्ता बंदोबस्त करें फिर जांच अनिवार्य करेें ऐसी मांग चैंबर द्बारा भी की गई थी. जिसमें इस आशय का निवेदन चैंबर अध्यक्ष सुरेश जैन ने संबंधित प्रशासन को देकर मांग की थी.

Related Articles

Back to top button