अमरावती

कोरोना का संकट खत्म नहीं हुआ, खबरदारी बरतें

श्री शिवाजी शिक्षण संस्था व्दारा आयोजित यू ट्युब लाईव चर्चासत्र में तज्ञों का आवाहन

अमरावती/दि.5 – कोरोना का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए सभी को इस ओर ध्यान देना अति आवश्यक है. टीकाकरण करवाने के बावजूद त्रिसूत्री पालन करना आवश्यक है. कोरोना से बचने के लिये स्वयं का बचाव करना जरुरी है. फिर भी अनेक लोग बिनधास्त मास्क न लगाते हुए घुमते नजर आते हैं. भीड़ जमा करते हैं. यह सभी अत्यंत धोखादायक होने के कारण इस ओर ध्यान देने का आवाहन कोरोना की पहली लहर से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय रहने वाले तीन तज्ञों ने श्री शिवाजी शिक्षण संस्था व्दारा आयोजित यू ट्युब लाईव चर्चासत्र में किया.
कोरोना वैश्विक महामारी के संदर्भ में समाज को तज्ञों का मार्गदर्शन व उद्बोधन मिले इसके लिये श्री शिवाजी शिक्षण संस्था व्दारा कोरोना की आज की स्थिति, टीकाकरण व संभावित धोखा इस विषय पर चर्चासत्र का आयोजन किया गया था. संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख की अध्यक्षता में ऑनलाईन पध्दति से आयोजित इस चर्चासत्र में नागपुर के सुप्रसिध्द फेफड़े के रोग व श्वसन रोग तज्ञ डॉ. अशोक अरबट, शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. अविनाश गावंडे, संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ के कोरोना जांच प्रयोगशाला के प्रमुख व जैवतंत्रज्ञान विभाग प्रमुख डॉ. प्रशांत ठाकरे ने मार्गदर्शन किया. कोरोना की शुरुआत से लेकर आज तक की स्थिति की समीक्षा लेने के साथ ही इन तज्ञों ने संभावित धोखे की पहचान करवायी.
चर्चासत्र के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख ने इस विषय पर अत्यंत महत्व का चर्चासत्र आयोजित किये जाने निमित्त आयोजकों का अभिनंदन किये जाने के साथ ही संस्था व्दारा कोरोना संदर्भ में अधिक जनजागृति की जाये, ऐसे कार्यक्रम आगे भी आयोजित किये जाये, ऐसा आवाहन किया.
चर्चासत्र के प्रमुख आयोजक व संस्था के कार्यकारी परिषद के सदस्य और संगणक समिति के अध्यक्ष हेमंत कालमेघ ने इस चर्चासत्र के आयोजन की भूमिका विशद की. कार्यक्रम मेंं शिक्षण महर्षि डॉ. पंजाबराव देशमुख के जीवनकार्य पर आधारित सूर्यावर वादळे उठतात इस नाटक का युट्यूब पर लोकार्पण किया गया. कार्यक्रम का संचालन डॉ. मंंदा नांदूरकर ने व आभार प्रदर्शन संस्था सचिव शेषराव खाडे ने किया. चर्चासत्र का लाभ कार्यकारिणी सदस्य पूर्व न्यायाधीश अशोक ठुसे, संस्था के पदाधिकारी, आजीवन सदस्य, अधिकारी, कर्मचारी, विद्यार्थी व हजारों दर्शकों ने लिया.

Related Articles

Back to top button