अमरावतीविदर्भ

विदर्भ में कोरोना मौतों का आंकडा १ हजार के पार

(corona deaths) कल ५३ मरीजों की मौत हुई, १२९७ नये संक्रमित मिले

अब तक १०४६ संक्रमित दम तोड चुके, कुल संक्रमितों का आंकडा हुआ ३३१७२

प्रतिनिधि/दि.२१

अमरावती – इस समय अमरावती जिले सहित समूचे विदर्भ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा जबर्दस्त ढंग से गहराता जा रहा है और कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ-साथ कोरोना के चलते होनेवाली मौतों का आंकडा भी लगातार बढ रहा है. गुरूवार को विदर्भ क्षेत्र में ५३ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई. जिसके चलते कोरोना मृतकोें की संख्या १ हजार के आंकडे को पार करते हुए १०४६ पर जा पहुंची है. वहीं गत रोज विदर्भ क्षेत्र में १२४७ नये संक्रमित पाये गये. जिसके चलते अब कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ३३२२७ पर जा पहुंची है. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, गत रोज नागपुर जिले में सर्वाधिक मौते हुई और सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले.

नागपुर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ ही कोरोना मृतकों की संख्या भी तेज रफ्तार से बढ रही है. यहां पर गत रोज ९८९ नये संक्रमित मरीज पाये गये. वहीं एक ही दिन के दौरान ४६ संक्रमितों की मौत हुई. यह अब तक एक दिन के दौरान कोरोना से होनेवाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है. नागपुर में अब संक्रमितों की कुल संख्या १७७२२ हो गयी है. जिसमें से ६२५ मरीजों की मौत हो चुकी है.

वहीं दूसरी ओर गत रोज यवतमाल जिले में कोरोना के ११५ नये संक्रमित पाये गये और यहां पर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढकर २४८२ हो गयी है. इसके अलावा चंद्रपुर में ५४ नये कोरोना संक्रमित मिले और एक संक्रमित मरीज की मौत हुई. चंद्रपुर में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या १२४९ हो गयी है. जिसमें से अब तक १३ मरीजों की मौत हो चुकी है.

इसके अलावा गत रोज वर्धा जिले में ४६ नये संक्रमित मरीज मिलते ही कुल संक्रमितों की संख्या ५१२ पर जा पहुंची है. वहीं बुलडाणा जिले में गत रोज ४२ नये कोरोना संक्रमित मिले और एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी. यहां पर अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या २४३७ पर जा पहुंची है. जिसमें से ४१ मरीजों की मौत हो चुकी है.

उधर गोंदिया जिले में गुरूवार को ३५ नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये और एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी. गोंदिया में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या ९०२ हो गयी है. जिसमें से १२ संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा भंडारा जिले में कोरोना के ३० संक्रमित मरीज मिले है और एक मरीज की मौत हो गयी. यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या ६९५ व कोरोना मृतकोें की संख्या १० हो गयी है. इसके अलावा अकोला में १४ तथा गढचिरोली में १० नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये. वहीं वाशिम जिले में लगातार तीसरे दिन एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया.

अमरावती में ३ की मौत, ७७ नये मरीज

अमरावती जिले में गुरूवार की देर रात तक कुल ७७ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. जिसके चलते यहां पर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ४ हजार २१६ पर जा पहुंची है. वहीं गत रोज इलाज के दौरान देशपांडे प्लॉट (नवाथे) निवासी ४० वर्षीय पुरूष व करजगांव निवासी २७ वर्षीय पुरूष सहित विलासनगर निवासी ६३ वर्षीय महिला की कोविड अस्पताल में मौत हो गयी. इसके साथ ही यहां पर कोरोना से मरनेवालों का आंकडा बढकर १०३ पर जा पहुंचा है. वहीं दूसरी ओर अमरावती जिले में गत रोज तक ३ हजार १५ मरीज कोरोना मुक्त हुए है. वहीं १ हजार ९८ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इस समय इलाज जारी है.

Related Articles

Back to top button