अमरावती

प्रशासन में भी कोरोना संक्रमण की दस्तक

जिप व मनपा में कोरोना ब्लास्ट

अमरावती/दि.3 – इन दिनोें जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ रहा है और इन दिनों जितने भी संक्रमितों की कोविड टेस्ट की जा रही है, उसमें से 30 से 48 फीसदी लोग कोरोना पॉजीटीव पाये जा रहे है. यह एक तरह से कम्युनिटी स्प्रेड यानी सामूदायिक संक्रमण की स्थिति है. जिससे सरकारी कार्यालय भी अछूते नहीं है और अब तक जिला परिषद के 14 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये है. वहीं विगत 60 दिनों के दौरान महानगरपालिका में 70 अधिकारी व कर्मचारी कोविड संक्रमित पाये जा चुके है. ऐसे में माना जा रहा है कि, अब प्रशासनिक विभागों में भी कोरोना ब्लास्ट हो चुका है.

जिप में सोमवार को 13 अधिकारी व कर्मचारी मिले संक्रमित

जिला परिषद में इससे पहले 5 फरवरी को कुल 6 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे. पश्चात यहां पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियोें की कोविड टेस्ट की गई. जिनमें 108 अधिकारियों व कर्मचारियों का समावेश था. पश्चात 1 मार्च को सामने आयी रिपोर्ट में एक उपमुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित पंचायत, सामान्य प्रशासन, स्वास्थ्य, सिंचाई, जिला ग्रामीण विकास यंत्रणा, रोजगार गारंटी योजना सहित जिप अध्यक्ष के कक्ष के एक ऐसे कुल 13 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियोें की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. मिनी मंत्रालय में एक ही दिन के दौरान इतनी बडी संख्या में कोविड संक्रमित मरीज पाये जाने के चलते यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों में जबर्दस्त चिंता एवं हडकंप व्याप्त है. वहीं दूसरी ओर जिप के सभी विभागों में निर्जंतुकीकरण का काम किया जा रहा है. साथ ही जिला परिषद में कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का बेहद कडाई के साथ पालन करवाया जा रहा है.

60 दिनों में 70 संक्रमित

कोरोना संक्रमण से मनपा प्रशासन भी अछूता नहीं है. जनवरी व फरवरी माह के दौरान मनपा के करीब 70 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये. ऐसे में मनपा प्रशासन को अपना कामकाज सुचारू रखने में मनुष्यबल की कमी का सामना करना पडता है. उल्लेखनीय है कि, केवल स्वास्थ्य विभाग के भरोसे कोरोना संक्रमण का सामना करना संभव नहीं है. ऐसे में निगमायुक्त ने अब सभी विभागोें के अधिकारियों व कर्मचारियों को इस काम में शामिल किया है. विगत एक वर्ष से निगमायुक्त प्रशांत रोडे सहित जिला स्वास्थ्य महकमा लगातार कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु काम कर रहा है. इस दौरान खुद निगमायुक्त प्रशांत रोडे कोविड संक्रमण की चपेट में आये और कोविड मुक्त होने के बाद दोेगुने उत्साह के साथ कोविड नियंत्रण के काम में जुट गये, लेकिन विगत दो माह के दौरान सभी झोन कार्यालयों सहित संगणक, विधी, निर्माण कार्यकारी अभियंता-1, अग्निशमन, नगर सचिव, स्वच्छता, पशु वैद्यकीय, शिक्षा, विद्युत, एनयुएलएम व सार्वजनिक स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित कई ठेका कर्मी कोविड पॉजीटिव पाये गये है. प्रशासन का मानना है कि, इन कर्मचारियों द्वारा कोरोना संबंधी त्रिसूत्री का पालन नहीं किये जाने की वजह से वे संक्रमण की चपेट में आये.

Related Articles

Back to top button