अमरावती

कोरोना संक्रमण: अमरावती व यवतमाल में अधिक

बीते 24 घंटे में संभाग में नए 249 संक्रमित

अमरावती/दि.30 – अमरावती संभाग में बीते 24 घंटे में चार जिलों में 249 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए है. अमरावती में सर्वाधिक 88 कोरोना पॉजिटीव मरीज मिले है. यवतमाल में 66, अकोला में 40 व वाशिम जिले में 55 नए संक्रमित मरीज पाये गये हैं.
अमरावती जिले में बीते 24 घंटे में नए 88 संक्रमित मरीज मिल है. इसके अलावा जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17,813 हो गई है. अस्पतालों से ठीक होेने वाले मरीजों की संख्या में भी काफी अच्छी है. दीपावली के बाद से ही कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. प्रशासन की ओर से बार-बार अपील करने के बाद भी लोग अपने व्यवहार में काफी लापरवाही दिखा रहे है.
ऐसे ही यवतमाल जिले में भी बीते 24 घंटे में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 66 है. इस बीच विविध अस्पतालों में उपचार ले रहे मरीजों में से 36 मरीज ठीक होने के कारण उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है. जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. आज नये से मिले कोरोना पॉजिटीव मरीजों को मिलाकर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 11,500 हो गई है. इनमें से 10,616 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. जबकि 317 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. हाल की स्थिति में यवतमाल जिले में 513 नये संक्रमित मरीजों पर उपचार किया जा रहा है.
अकोला जिला इस स्थिति से कैसे अलग रह सकता, अकोला जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों में लगातार चढ-उतार देखा जा रहा है. बीते 24 घंटे में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर 40 हो गई है. याहं कोरोना की तीव्रता कम-अधिक हो रही है. रविवार को मिले कोरोना पॉजिटीव मरीजों के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 9385 हो गई है और 293 मरीजों की मौत हो चुकी है. 8467 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज मिला है. 625 मरीजों पर अभी तक विविध अस्पतालों में इलाज जारी है.
वाशिम जिले में भी बीते 24 घंटे के दरमियान कोरोना संक्रण की तीव्रता बढते हुए दिखाई दे रही है. रविवार को जिले में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 55 हो गई है. वहीं ठीक होकर जाने वाले मरीजों में 21 लोगों का समावेश है. जिले में कोरोना ने अभी तक 147 को मौत के घाट उतार दिया है. जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6,157 हो गई है और भी कोरोना सक्रिय 243 मरीजों पर विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी रहने की बात सूत्रों व्दारा दी गई है. जिले में कोरोना ठंड की तीव्रता के मुताबिक कोरोना का संक्रमण बढने को लेकर नागरिकों ने चिंता जताई है.

Related Articles

Back to top button