अमरावती

कोरोना जांच अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलाया जाए !

ग्रामीण क्षेत्रों में बेखौफ बिना वजह घूम रहे नागरिक

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२३ – जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है. कोरोना की चेन तोडने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्बारा उपाय योजना के तहत जिलेभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. किंतु फिर भी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिक बेखौफ होकर बिनावजह घूम रहे है. शहरी क्षेत्रों में बिनावजह घूम रहे नागरिकों की कोरोना जांच अभियान स्वास्थ्य विभाग द्बारा शुरु किया गया है. जिसमें अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह अभियान चलाया जाए ऐसी प्रतिक्रिया जिलेभर में व्यक्त की जा रही है.
शहरी क्षेत्रों में चलाए गए कोरोना जांच अभियान की चर्चा सर्वत्र की जा रही है महानगर पालिका परिसर में स्वास्थ्य विभाग द्बारा एम्बुलेंस की सहायता से रास्ते पर घूमने वालो की जांच की जा रही है. जांच के दौरान जिनकी रिपोर्ट पॉजीटीव आ रही है उन्हें सिधे कोरोना अस्पताल अथवा केयर सेंटर में रवाना किया जा रहा है. इसी तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब जांच की मांग के संदर्भ में प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस तरह का अभियान शुरु किया गया तो कोरोना महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए यह अभियान मददगार सिद्ध होगा.

  • सभी तहसीलों में बढ रहे कोरोना मरीज

विगत कुछ दिनों से शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है. अमरावती जिले की सभी 14 तहसीलों में कोरोना बाधितों की संख्या कम होने की बजाय बढती दिखाई दे रही है. कोेरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कडे कदम उठाने की आवश्यकता है.

Related Articles

Back to top button