अमरावती

कोरोना पॉजिटीव मरीज ने थुंक लगाकर नोट घर के बाहर फेंकी

शहर के 21 वर्षीय कोरोना मरीज की विकृति

  • पुलिस ने तत्काल कोविड सेंटर में किया रवाना

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३ – गुजरात के अहमदाबाद में काम के लिए गया एक 21 वर्षीय युवक को कोरोना की बाधा हुई. ऐसे में उसी जगह कोविड सेंटर में जाकर इलाज लेने की बजाय अथवा गृह विलगीकरण में रहने की बजाय यह युवक मिले उस वाहन में बैठकर अहमदाबाद से शहर में पहुंचा. इतना ही नहीं तो घर पहुंचने के बाद उसने नोटों को स्वयं की थुंकी लगाकर वह नोट घर के बाहर डाले. उसकी यह विकृति परिसर के लोगों के निदर्शन में आ गई और उन्होंने तत्काल राजापेठ पुलिस को जानकारी दी. यह जानकारी मिलते ही राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे ने वैद्यकीय यंत्रणा की मदत से विकृत हरकत करने वाले युवक को तत्काल वलगांव के कोविड केअर सेंटर में इलाज के लिए दाखिल किया. इस धक्कादायक प्रकार से उस परिसर में जबर्दस्त सनसनी मची हुई है.
शहर के साईनगर परिसर की कॉलोनी में रहने वाला यह 21 वर्षीय युवक उसके माता-पिता के साथ काम के लिए कुछ माह पहले गुजरात के अहमदाबाद में गया था. इस बीच उसी जगह उसका फिलहाल रहना था. 27 अप्रैल को उसने अहमदाबाद में ही कोरोना की टेस्ट की. उस समय उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आयी. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद उसने अहमदाबाद में कोविड सेंटर में जाकर इलाज करना अथवा उसी दिन गृहविलगीकरण में रहना अपेक्षित था. ऐसा रहते हुए भी उसने अहमदाबाद से शहर में आने का निर्णय लिया. इस समय कोरोना की पृष्ठभूमि पर भी आंतरराज्यीय तथा आंतर जिला यातायात बंद है. किंतु मालवाहक वाहन शुरु है. जिससे वह अहमदाबाद से 2 से 3 जगह ट्रक बदलते हुए अमरावती तक पहुंचा. शनिवार को सुबह व साईनगर क्षेत्र के उसके घर गया. इस घर में कोई भी नहीं रहता, जिससे उसने घर खोला और घर में ही रहने लगा. शनिवार को दोपहर से उसने स्वयं की थुंकी लगाकर 10 रुपए के कुछ नोट घर के बाहर फेंकना शुरु किया. यह प्रकार परिसर के लोगों के ध्यान में आने से उन्होंने इस युवक के एक रिश्तेदार को इस बाबत जानकारी दी. तब उसने बताया कि वह कोरोना पॉजिटीव है. इसी बीच उस युवक की तबीयत ठीक न रहने के बात लोगों के निदर्शन में आयी. थानेदार ठाकरे ने तत्काल 108 एम्बुलेंस से संपर्क किया और एम्बुुलेंस इस मरीज के घर भेजी और उसे एम्बुलेंस में बिठाया. इस समय यह मरीज स्वयं होकर एम्बुलेंस में बैठा. उसके बाद उसे इलाज के लिए वलगांव के कोविड सेंटर में दाखल किया गया.

  • पॉजिटीव रिपोर्ट रहते हुए अहमदाबाद से आया

पॉजिटीव रिपोर्ट रहते हुए भी वह अहमदाबाद से अमरावती क्यों आया. यहां आने पर इलाज करने के लिए अस्पताल में न जाते हुए घर में अकेेले ही रहकर वह स्वयं की थुंकी लगाई नोट बाहर फेंकता था. आखिर ऐसा वह क्यों करता, यह प्रश्न फिलहाल कायम है. स्वयं को संसर्ग हुआ इस व्देष भावना से अन्य को भी संसर्ग होना चाहिए, कही यह उद्देश्य तो इसके पीछे उसका नहीं था? अपने इस विकृत बर्ताव से लोग उसे अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करेंगे क्या? यह उद्देश्य था, इसकी जानकारी मात्र नहीं मिली.

  • युवक की इस विकृति का कारण अस्पष्ट

कोरोना पॉजिटीव रहने वाला 21 वर्षीय युवक घर से थुंकी लगाकर नोट घर के बाहर रास्ते पर फेेंक रहा है, इस तरह की जानकारी एक पुलिस मित्र ने हमें दी. उसके बाद तत्काल परिचित डॉक्टरों को यह जानकारी देकर उनकी ही मदत से उसे कोविड केअर सेंटर में इलाज कि लिए दाखिल किया, इस तरह की हरकत करने के पीछे इस युवक का निश्चित कारण क्या? यह मात्र पता नहीं चल पाया है.
– मनीष ठाकरे, थानेदार राजापेठ

Related Articles

Back to top button