अमरावती

कोरोना टेस्ट सेंटर दुबारा शुरू

जिलाधिकारी (Shailesh Nawal) ने दिए संक्रमण बढ़ने के संकेत

अमरावती/दि.१८ – त्यौहारों के दिनों में कोरोना टेस्ट की रफ्तार कम होने से सेंटर भी कुछ पैमाने पर बंद पडे थे. लेकिन अब दुबारा सेंटर में अधिकारियों को उपस्थित रहने के आदेश दिए है. सभी कोरोना टेस्टिंग सेंटर फिर शुरू किए है. नागरिको को भी अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए भी स्वयं की जांच करने का आह्वान जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने किया. उन्होंने बताया कि त्यौहार के दिनों में टेस्ट नहीं होने से आंकडे कम दिखाई दे रहे थे, लेकिन परिवहन तथा राज्य अंतर्गत यातायात शुरू होने से संख्या बढ़ने की संभावना है. इसलिए नागरिको ने स्वास्थ्य के प्रति नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बीते कुछ दिनों में अमरावती जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बडे पैमाने पर कम हुई है. दिसंबर और जनवरी में कोरोना की दूसरी लहर की संभावना जताई जा रही है. इसलिए जिला प्रशासन ने भी तैयारी पूर्ण की है. स्वास्थ्य प्रशासन को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गये है. सितंबर माह में जो व्यवस्था कोरोना बाधित मरीजों के लिए की गई थी. वही व्यवस्था अभी भी कायम रखी जायेगी. विगत कुछ दिनों में कोरोना जांच की संख्या कम हो चुकी थी. गणेशोत्सव के बाद जिस तरह कोरोना का विस्फोट हुआ. वैसी स्थिति निर्माण होगी. ऐसा डर लोगों में है. लेकिन दिवाली में मार्केट में भीड इतनी बढ़ी थी कि सोशल डिस्टेसिंग व मास्क और सैनिटायजर का पालन नहीं किया गया. बावजूद इसके अनदेखी किए जाने से निश्चित ही उसका परिणाम भी दिखाई देगा. ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा.

नियमों का हो कड़ाई से पालन

नागरिको ने डरने की बजाए स्वयं के परिवार की सुरक्षा के लिए मास्क, सैनिटायजर व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना चाहिए. अमरावती मनपा व जिला प्रशासन ने भी तैयारी पूर्ण की है. दवाईयों का अत्याधिक स्टॉक, अस्पताल में एम्बुलेंस समेत अधिकारी व कर्मियों को भी २४ घंटे उपलब्ध रहने के आदेश दिए है.

Related Articles

Back to top button