अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में अब सप्ताह में चार दिन कोरोना टीकाकरण

कल होगा टीकाकरण

  • जिला शल्यचिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने दी जानकारी

अमरावती दि १८ – कोरोना प्रतिबंधात्मक टीकाकरण सप्ताह में चार दिन चलाने के निर्देश सरकार की ओर से प्राप्त हुए है. जिसके चलते प्रति सप्ताह मंगलवा, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा. यह जानकारी जिला शल्यचिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने दी.
कोविन एप पर जिनका पंजीयन होगा, उन स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण करने के आदेश दिए गए है. इस दरम्यिान कोई टीका लेने के बाद बुखार, दर्द जैसे प्रतिकूल परिणाम दिखाई देने पर उचित मार्गदर्शन और उपचार करने के आदेश दिए गए है. १९ जनवरी से टीकाकरण शुरू होने की जानकारी डॉ. निकम ने दी है.
टीकाकरण में दो डोज लेने के बाद १४ दिनों में रोग प्रतिकार क्षमता तैयार होती है. जिससे टीकाकरण के बाद भी कोरोना प्रतिबंध के लिए जो नियम है, उनका पालन करना आवश्यक है. इसे लेकर भी सूचनाएं दी जा रही है. प्रतिदिन १०० कर्मचारियों के टीकाकरण का उद्दीष्ठ दिया गया है. यह पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. हाल की घडी में टीकाकरण के लिए निर्धारित पांच केंद्रों पर ही टीकाकरण होगा. सरकार के आदेशों पर केंद्रों की संख्या को बढाया जाएगा. यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले ने दी. जिसके अनुसार अमरावती जिला अस्पताल व डॉ. पंजाबराव देशमुख वैद्यकीय महाविद्यालय, अचलपुर उपजिला अस्पताल, तिवसा ग्रामीण अस्पताल व अंजनगांव बारी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कल से टीकाकरण सप्ताह में चार दिन नियमित होगा. पहले चरण में १६ हजार २६२ हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण होगा.

Related Articles

Back to top button