अमरावती

संपूर्ण देशभर में कोरोना वैक्सीन का एक ही दाम रखा जाए

बहुजन युवा आघाडी प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२८ – संपूर्ण देशभर में वर्तमान स्थिति में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या बढने के कारण कोरोना वैक्सीन की किल्लत महसूस हो रही है. केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन की किल्लत दूर कर देशभर में सभी राज्यों में कोरोना वैक्सीन एक ही दाम में उपलब्ध करवायी जाए ऐसी मांग वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से की है.
वंचित युवा बहुजन आघाडी प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने इस आशय का पत्र वंचित बहुजन आघाडी नेता एड. बालासाहब आंबेडकर के मार्गदर्शन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को भिजवाया है. पत्र ेंमें निलेश विश्वकर्मा ने कहा कि, केंद्र सरकार को मात्र 150 रुपए में वैक्सीन की आपूर्ति की जाती है. जिसके ऐवज में राज्य सरकार को वैक्सीन के 400 रुपए देने पडते है. उसी प्रकार निजी अस्पतालों को वैक्सीन 600 रुपए में निश्चित की गई है. फिलहाल देश में कोरोना से मरने वालो की संख्या बढ रही है. कंपनियां नफा न कमाते हुए एक ही दाम में वैक्सीन उपलब्ध करवाए ऐसी मांग उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की है.

  • विदेशों में वैक्सीन आपूर्ति देश में किल्लत

भारत सरकार द्बारा विविध देशों को वैक्सीन की आपूर्ति करवायी जा रही है. देश में वैक्सीन की किल्लत खासकर महाराष्ट्र राज्य में ज्यादा है यहां टीका लगवाने के लिए नागरिकों को प्रतीक्षा करनी पड रही है और विदेशो में वैक्सीन की आपूर्ति की जा रही है. देश में वैक्सीन की किल्लत ना हो और वैक्सीन आसानी से उपलब्ध हो इसके लिए केंद्र सरकार प्रयास करे ऐसा भी पत्र में निलेश विश्वकर्मा ने कहा.

Related Articles

Back to top button