अमरावती

कोरोना विषाणु का प्रादूर्भाव बढ़ने से

वाशिम रेल्वे स्टेशन पर सर्वत्र सन्नाटा

वाशिम/प्रतिनिधि दि.२३ – देश में सर्वत्र कोरोना विषाणु संसर्ग का प्रादूर्भाव बढ़ने से यात्रियों व्दारा खबरदारी बरतने का चित्र वाशिम रेल्वे स्थानक पर दिखाई दे रहा है. रोज करीबन 50 से 60 यात्री वाशिम स्टेशन से रेल्वे का प्रवास कर रहे हैं वहीं आगामी आरक्षित टिकट भी रद्द की जा रही है.
देश में मार्च 2020 से कोरोना विषाणु संसर्ग का प्रादूर्भाव बढ़ रहा है. अप्रैल से सितंबर 2020 दरमियान वाशिम से दौड़ने वाली रेलवे गाड़ियां बंद थी. अक्तूबर माह से कोरोना विषाणु संसर्ग का प्रादूर्भाव कम होने से विशेष गाड़ियां वाशिम मार्ग से शुरु की गई थी. फिलहाल कुल 15 रेलवे गाड़ियां वाशिम मार्ग से दौड़ रही है. वहीं इनमें पैसेंजर गाड़ियों का भी समावेश नहीं है. दरमियान फरवरी 2021 से कोरोना का प्रादूर्भाव फिर से बढ़ने के कारण यात्री नियोजित यात्रा टालते दिखाई दे रहे हैं.महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में भी कोरोना विषाणु का प्रादूर्भाव बढ़ने से यात्री खबरदारी बरतने का प्रयास करते हुए घर में ही रहना पसंद कर रहे हैं.
इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी भीड़ कम
अकोला- काचीगुडा इंटरसिटी एक्सप्रेस में हमेशा भीड़ रहती है. कोरोना की पहली लहर आने से इस ट्रेन में भीड़ कम ही थी, बीच के दौर में यात्री नहीं होने से इंटरसिटी एक्सप्रेस कुछ दिनों के लिये बंद रखी गई थी. अब कोरोना की दूसरी लहर में इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरु होने पर भी यात्रियों की भीड़ नहीं होने का चित्र दिखाई दे रहा है. कोरोना संसर्ग से स्वयं को बचाने के लिये कई लोग यात्रा नहीं कर रहे हैं. अत्यावश्यक काम होने पर ही यात्रा करने हेतु प्रधानता दी जा रही है.

कोरोना विषाणु संसर्ग का प्रादुर्भाव बढ़ने से रेल्वे यात्रियों की संख्या में कमी आयी है. रेल्वे प्रशासन की ओर से कोरोना विषयक नियमों का पालन किया जा रहा है. लेकिन पहले की तुलना में अब यात्री संख्या कम होने से रेल्वे स्टेशन पर भीड़ दिखाई नहीं देती.
– एम.टी. उजवे, रेल्वेस्थानक प्रमुख, वाशिम

Related Articles

Back to top button