अमरावती

कोरोना महामारी में ‘संकट मोचक’ बने कोरोना योद्धा

लिंगायत संघर्ष व वीरशैव इंटरनैशलन द्वारा कोरोना योद्धाओं का सत्कार

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – मार्च माह में देश में कोरोना नामक महामारी ने आक्रमण किया. इस संक्रमण से बचाने के लिए कई योद्धा मैदान मे उतरे. उन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर कईयों की जान बचाई. कुछ ने अपने प्राणों का बलिदान दिया. तो कुछ स्वयं भी कोरोना महामारी का शिकार होकर खुद को सुरक्षित इस बीमारी से बाहर ले आये. विगत ६ माह से कोरोना के खिलाफ जंग में कोरोना योद्धा के रुप में काम करने वाले हर उस व्यक्ति ने संकटमोचन बनकर समाज की सेवा की है. यह प्रतिपादन विधायक रवि राणा ने किया. स्थानीय मृगेंद्र मठ संस्थान में रविवार को पूर्व अनुमति तथा सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए लिंगायत संघर्ष समिति व वीरशैव इंटरनैशनल एसोसिएशन की ओर से कोरोना योद्धाओं के सत्कार समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बतौर अध्यक्ष वे बोल रहे थे.

कार्यक्रम में विधायक रवि राणा की अध्यक्षता में पूर्व महापौर विलास इंगोले, वरिष्ठ समाजिक कार्यकर्ता प्रकाश संगेकर, संजय गव्हाणे, पूर्व मनपा पदाधिकारी तथा जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीण काशीकर, सत्कारमूर्ति भाजपा शहर जिला महामंत्री दीपक खताडे, एक्झॉन हास्पीटल के संचालक डॉ. महेंद्र गुढे, सुपर स्पेशलिटी के कोविड अस्पताल में कार्यरत डॉ. दक्षायणी अनवाने, नागपुर के नैशनल कैन्सर हॉस्पलीटल में निवासी वैद्यकीय अधिकारी के रुप में कार्यरत डॉ. राजलक्ष्मी अनवाने, आयोजन समिति के अध्यक्ष रविंद्र अनवाने, कार्याध्यक्ष शिवराज पारटकर, महिला आघाडी की उज्वला कल्याणकर, के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

विधायक रवि राणा ने कहा कि कार्यक्रम में उपस्थित लगभग सभी ने कोरोना को नजदीक से देखा है. उसे महसूस किया है. इस बीमारी के कारण राज्य सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया. जिससे आर्थिक, औद्यागिक, समाजिक, शैक्षणिक हर क्षेत्र पर इसका असर पड है. इन कठीण परिस्थितियों में लोगों का जीना दुश्वार हो चुका था. ऐसी स्थिति में भी समाज के कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने अपनी परवाह न करते हुए जरुतमंदो की सहायता की. उनका हौसला बढाया उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचाने में सहायता की. कईयों के घर पर चुल्हा जलाने के साथ उन्हेें अनाज व जरुरत की सामग्री वितरित की. ऐसे व्यक्तियों की आने वाले समय में भी समाज को जरुरत होगी. जिसके लिए हर व्यक्ति ने आगे आने का आहवान करते हुए उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया.

कार्यक्रम के विशेष अतिथि पूर्व महापौर विलास इंगोले ने भी अॅक्झान हॉस्पीटल के संचालक डॉ. महेंद्र गुढे के कार्य की सराहना करते हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की जिम्मेदारी संभालने वाले डॉ. रवि भूषण के कार्य का बखान किया. रवि भूषण ने स्वयं अपने कार्यकर्ताओं के साथ ३५ कोरोना बाधित मरीजों की सेवा की. जब यह सेवा करते हुए वे कोरोना बाधित हुए तो उन्हें किन परिस्थितियों का सामना करना पडा. इस सभी बातों को उन्होंने प्रस्तुत किया.

कार्यक्रम में एक्झॉन हास्पीटल के संचालक डॉ. महेंद्र गुढे, जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीण काशीकर, सुपर स्पेशलिटी के कोविड अस्पताल में कार्यरत डॉ. दक्षायणी अनवाने का शॉल, श्रीफल व स्मृतिचिन्ह देकर सत्कार किया गया. इसके अलावा नागपुर के नैशनल कैन्सर हास्पीटल में निवासी वैद्यकीय अधिकारी के रुप में कार्यरत डॉ. राजलक्ष्मी अनवाने की ओर से उनकी माताजी व भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गजानन कोल्हे की ओर से लता कोल्हे ने सत्कार स्वीकार किया. इस अवसर पर सत्कारमूर्ति ने भी अपने विचार साझा कर समिति के आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम की शुरुआत दीपप्रज्वल तथा अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया गया. हाल ही में विधायक रवि राणा का जन्मदिन मनाया गया. इस निमित्त समिति की आरे से उनका विशेष रुप से सत्कार कर सारंग नथाने ने उनके हाथों तैयार की प्रतिमा भेंट दी. कार्यक्रम का संचालन डॉ. रविंद्र कोल्हे ने किया. इस अवसर पर विजय ओडे, श्रीकांत बालटे, अरुण कापसे, अजय कल्याणकर, जितेंद्र कल्याणकर, उदय गाडवे, सुधीर हजारे, गजानन आजने, संजय मुंजाले, कुणाल बालटे, राहुल लटटी, छगन डोईजड, शिरीष हेगू, सुधीर कापसे, प्रा.डॉ. रविकांत कोल्हे, पराग गनथडे, पराग गाडवे, अलका कापसे, ज्योति अनवाने, सीमा ओडे, शीतल गनथडे समेत चुनिंदा सामाजबंधु उपस्थित थे.

corona-amravati-mandal

Related Articles

Back to top button