अमरावती

कोरोना योद्धाओं को किया मिल्लत अवार्ड से सम्मानित

मिल्लत वेलफेयर सोसायटी का आयोजन

अमरावती/दि.7 – कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों को सेवा देने वाले कोरोना योद्धाओं का मिल्लत वेलफेयर सोसायटी बडेनरा द्धारा मिल्लत अवार्ड से सम्मानित किया गया. पिछले डेढ साल से कोरोना महामारी ने संपूर्ण विश्वभर को अपनी चपेट में ले लिया है. केंद्र व राज्य सरकार द्बारा सर्तकता की दृष्टि से उपाय योजनाए भी चलायी जा रही है. संक्रमण के कारण जब लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रख रहे है ऐसे समय में कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सहायता की. इतना ही नहीं इन कोरोना योद्धाओं ने मरने वाले कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार भी किया.
ऐसे कोरोना योद्धाओं के कार्यो की दखल लेकर मिल्लत वेलफेयर सोसायटी बडनेरा के अध्यक्ष नजीम करीम खान द्बारा बडनेरा के उन्नत हेल्पलाइन अल हुदा बैतूल माल तथा परिसर के सभी डॉक्टरों का कोरोना योद्धाओं के रुप में सम्मान किया गया.

अल हुदा बैतूल माल द्बारा की गई 150 परिवारों की सहायता

मुस्लिम समाज में अपनी कमाई का दो तिहाई हिस्सा गरीब जनता की सहायता के लिए समर्पित किया जाता है. इस कार्य को चलाने वाली निजी संस्था को बैतूल माल कहा जाता है. बडनेरा के अल हुदा बैतूल माल ने कोरोना काल में 150 परिवारों की सहायता की है. उन्होंने जमा धनराशि से उन परिवार के भोजन आदि की व्यवस्था की उनके इस सराहनीय कार्य के लिए मिल्लत वेलफेयर सोसायटी द्बारा बैतूल माल के अध्यक्ष अब्दुल सलीम व वसीम भाई, अ. शारीक, तालिब अतहर जमीर, अरशद दाउद, मो. सुफियान व सभी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया.साथ ही बैतूल माल में सहयोग देने का जनता से आहवान किया.

उन्नत हेल्पलाइन की सराहना

उन्नत हेल्पलाइन ने भी कोरोना काल में एम्बुलेंस, ऑक्सीजन तथा अंतिम संस्कार आदि विविध कार्य कर अपनी सेवाएं दी है. उनके द्बारा किए गए कार्यो की सराहना मिल्लत वेलफेयर सोसायटी कार्यालय में अध्यक्ष नजीम करीम ने की और उनके हाथों उन्नत हेल्पलाइन के सदस्यों का सत्कार किया गया. इस अवसर पर मतीन भाई, सलमान भाई, बल्लू भाई, सोनू काशीफ लाला, सोनू भाई उपस्थित थे.

डॉक्टरों का भी किया सत्कार

कोरोना काल में अपनी सेवाएं देने वाले डॉक्टर जाकीर अली, डॉ. मो. रेहान, डॉ. नदीम खान, डॉ. वानेदा नसीम खान, डॉ. मो. जाहिद, डॉ. मो. रफीक, डॉ. जाकीर खान, डॉ. मो. रियाज का मिल्लत सोसायटी द्बारा सत्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button