अमरावती

सेट की परीक्षा पर भी दिखा कोरोना का असर

बडी संख्या में छात्र रहे अनुपस्थित

अमरावती/दि.28 – संत गाडगेबाबा अमरावती विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर विधि विभाग द्वारा सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय द्वारा आयोजीत एमएस सेट 2020 की परीक्षा शहर के 17 केंद्रों पर रविवार 27 दिसंबर को ली गई. सेट की परीक्षा पर भी कोरोना का असर दिखायी दिया. संभवत: पहली बार ऐसा हुआ कि सेट की परीक्षा में बडी संख्या में छात्र अनुपस्थित रहे.
परीक्षा के लिए 7806 छात्रों ने आवेदन किया था. किंतु प्रत्यक्ष रूप में मात्र 4681 छात्रों नही परीक्षा केंद्र पहुंचकर परीक्षा दी. सेट परीक्षा के संभागीय निरीक्षक एवं विधि विभाग के डीन डॉ. विजयकुमार चौबे ने बताया कि संभवत: कोरोना काल की वजह से ही बडी संख्या में छात्र अनुपस्थित रहे. दूसरी ओर विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रम की परीक्षाएं देरी से लग गई और बहुत सी परीक्षाएं अब तक नहीं ली गई है. जिस वजह से परीक्षा को लेकर छात्रों में असमंजस की स्थिति भी हो सकती है. दूसरी ओर यातायात की सुविधा नहीं होना भी एक कारण हो सकता है.
गौरतलब है कि शहर के 17 केंद्रों पर यह परीक्षा ली गई. इनमें पब्लिक स्कूल, गोल्डन किड्स, इंग्लिश प्रायमरी स्कुल, पी. आर. पोटे कॉलेज ऑफ इंजिनिअरींग एण्ड मैनेजमेंट, सिपना इंजिनिअरींग कॉलेज, विद्याभारती महाविद्यालय, ब्रिजलाल बियाणी विज्ञान महाविद्यालय, श्री. शिवाजी विज्ञान महाविद्यालय, एचवीपीएम कॉलेज ऑफ इंजिनिअरींग एण्ड टेक्नॉलॉजी, प्रो. राम मेघे कॉलेज ऑफ इंजिनिअरींग एण्ड मैनेजमेंट, डॉ. राजेंद्र गोडे इन्स्टिटयूट ऑफ टेक्नॉलॉजी एण्ड रिसर्च आदि केंद्रों पर परीक्षा ली गई.

Related Articles

Back to top button