अमरावती

कोरोना का नया ट्रेंड दो दिन में स्पष्ट होगा

बुधवार या गुरुवार को राज्य का दल अमरावती में

  • जिलाधीश शैलेश नवाल (Shailesh Nawal) ने दी जानकारी

अमरावती/दि.16 – पिछले 4-5 दिनों से जिले में 300 से ज्यादा कोरोना बाधित मरीजों का आंकडा आ रहा हैं. कोरोना के नये ट्रेंड में काफी तेजी से संसर्ग होने की बात पायी जा रही है. कोरोना का कौनसा ट्रेंड है, इस बाबत जिले के स्वास्थ्य विभाग ने पुणे की प्रयोग शाला में सैम्पल भेजे है. वह एक-दो दिन में प्राप्त होंगे, उसके बाद ही जिले में कोरोना का कौनसा ट्रेंड है, इसकी जानकारी मिलेगी. शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में भी हर रोज कोरोना के मरीज बढने से इसका निश्चित कारण तलाशने के लिए राज्य का दल बुधवार अथवा गुरुवार को अमरावती शहर में दाखल होगा. इस तरह की जानकारी जिलाधिकारी ने दी.
कोरोना के काल में लोग स्वयं की निगाह बरतते दिखाई दें रहे है. इससे पहले लोगों को टेस्ट करने के लिए कर्मचारी लेकर जाते थे, अब मात्र नागरिकों में जागरुकता आयी है. कोरोना के लक्षण पाये जाते ही वे स्वयं कोरोना टेस्ट कर लेते है, इस तरह की जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.

भातकुली तहसील के 4 कर्मचारी बाधित

भातकुली तहसील स्थित 4 कर्मचारियों को कोरोना की बाधा होने से तहसील कार्यालय में सनसनी मची है. तहसील कार्यालय में जिस विभाग में यह कर्मचारी कार्यरत है, वह विभाग पूरी तरह से बंद किया गया है. उनके संपर्क में आये हुए कर्मचारियों की कोरोना टेस्ट की गई है. साथ ही मनपा के कोरोना टेस्ट करने वाले, कोरोना मरीजों का स्वैब लेने वाले डॉक्टर व कर्मचारियों को भी कोरोना की बाधा हुई है.

रेमडेसिविर व ऑक्सिजन की मुबलक आपूर्ति

जिलेभर में कोरोना के मरीज बडी मात्रा में बढ रहे है. मरीजों को इलाज के लिए आवश्यक रहने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन व ऑक्सिजन की आपूर्ति मुबलक प्रमाण में है. साथ ही मरीजों के लिए कोविड अस्पताल में आवश्यक बेड उपलब्ध रहने की जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.

उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई तो होगी ही

कोरोना मरीजों की संख्या कम होना चाहिए, इसके लिए शासन उचित उपाय कर रहा है. सरकार के नियमों का उल्लंघन करने वाले नागरिकों पर पिछले तीन दिनों से कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद भी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई शुरु ही रहेगी, इस तरह की जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.

Related Articles

Back to top button