अमरावतीमुख्य समाचार

कोरोना की तीसरी लहर, दूसरी का वेतन वेटिंग पर!

संक्रमण कम होते ही 1300 कर्मचारियों को किया कम

अमरावती/ दि.19– कोरोना की पहली व दूसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग व्दारा ठेके पर कर्मचारियों की भर्ती की गई थी. परंतु संक्रमण कम होने के बाद इन सभी कर्मचारियों को काम से कम किया गया था. इन सभी कर्मचारियों का अगस्त माह का वेतन बकाया है. कोरोना की तीसरी लहर शुरु हो गई है. मगर दूसरी लहर का वेतन फिलहाल वेटिंग पर होने का चित्र जिले में दिखाई दे रहा है.
फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीजों में तेजी से वृध्दि हो रही है. स्वास्थ्य विभाग व्दारा डॉक्टर्स समेत स्टॉफ नर्स, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर आदि पद की भर्ती प्रक्रिया में है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरु की है. सीएस, जिला स्वास्थ्य अधिकारी व महापालिका इन तीनों जगहों पर अब स्वास्थ्य कर्मचारियों की जगह है. शासन व्दारा रिक्त पद व आवश्यकता रहने वाले कर्मचारियों को बारे में जानकारी मांगी गई है. जिले में पहली व दूसरी लहर का संक्रमण कम होते ही 1300 कर्मचारियों को कम किया गया हैं. जिसमें मेडिकल ऑफिसर से लेकर डाटा एन्ट्री ऑपरेटर का सामवेश है. इसमें से कुछ लोगों का अगस्त 2021 का वेतन अब तक बकाया है. शासन से इसके लिए निधि की मांग की गई है.

शासन से निधि मांगी है
कोरोना की पहली व दूसरी लहर 1300 ठेका कर्मचारियों की भर्ती की गई. इन कर्मचारियों का अगस्त माह का वेतन बकाया है. इसके लिए शासन से निधि की मांग की गई है.
– डॉ.दिलीप रणमले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी

हमें नौकरी से निकाला
कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ रहा था. ऐसी बिकट स्थिति में ठेका कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेलकर काम किया. मगर बीच में हमें नौकरी से निकाल दिया गया. इतना ही नहीं तो एक माह का बकाया वेतन भी अब तक प्राप्त नहीं हुआ.
– सुरेखा पाटील, परिचारिका

वेतन के लिए लडना पड रहा है
कई लोेगों ने मना कर दिया फिर भी हमने हिम्मत दिखाकर काम किया. कोरोना के बढते संक्रमण के बीच अधिकांश काम ठेका कर्मचारियों ने जान की बाजी लगाकर किया. फिर भी हमें अपना वेतन प्राप्त करने के लिए लडाई लडना पड रहा है.
– सुरेश चव्हाण, ठेका कर्मचारी

Related Articles

Back to top button