अमरावती

निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर ऑनरोड

मास्क न पहनने वालों को लगाई फटकार, संबंधित अधिकारी भी नवाथे चौक पर जा धमके

अमरावती दि.8 – कोरोना महामारी शहर में तेजी से पांव पसार रही है. लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढती जा रही है. प्रशासन व्दारा कोरोना से संबंधित त्रीसूत्रीय नियमों के पालन करने के निर्देश दिये गए है. ऐसे में मामले को गंभीरता से लेते हुए निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर आज आला अधिकारियों के साथ नवाथे चौक परिसर में ऑन रोड जा पहुंचे. उन्होेंने सिटी बस, सडक किनारे लगने वाले चायनीज नाश्ते की दुकानों पर मास्क लगाकर नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसका मुआयना कर निगमायुक्त ने संबंधित दुकानदारों को चेतावनी दी. इतना ही नहीं तो राह पर बगैर मास्क वाहन चलाने वालों को भी फटकार लगाई और अधिकारियों को सावधानी न बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये.
शहर में लगातार बढ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरे खिची है. सावधानी के तौर पर बार बार चेतावनी के बाद भी अपने आप में बदलाव नहीं ला रहे है, ऐसे नागरिकों के खिलाफ प्रवीण आष्टीकर ने स्वयं रास्ते पर उतरकर नवाथे स्थित आईसोलेशन केंद्र का मुआयना किया. यहां पर उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों को मास्क लगाने के लिए कडे निर्देश दिये. इसके बाद निगमायुक्त पैदल ही नवाथे चौक परिसर में बडे पैमाने पर लगने वाली नाश्ते व चायनीज की गाडियों के पास गए. सडक किनारे दुकान लगाने वालों को मास्क लगाने वालों को कडी चेतावनी दी. इस समय उनके साथ स्वास्थ्य अधिकारी व पुलिस अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित थे. लाउडस्पिकर पर जनता को मास्क लगाने की सूचना देते हुए जुर्माना ठोकने की चेतावनी दी. निगमायुक्त ने स्वयं सिटी बस में चढकर यात्रियों को मास्क लगाने की हिदायत भी दी.

कार्रवाई के लिए 6 टीम गठित की
कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा 100 के पास होने जा रहा है. बार बार चेतावनी देने के बाद भी नागरिक मास्क नहीं पहन रहे है. दिखावे के लिए मास्क लगाते है, मगर मुंह या नाक तक नहीं ढकते. यहां मास्क लगाने की प्रवृत्ति ही नहीं है. हमने सुरक्षा की दृष्टि से मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 6 टीम गठित की है. करीब 1 लाख रुपए तक जुर्माना वसूल किया गया. इसके बाद भी लोगों में सुधार नहीं आ रहा है, इस वजह से रास्ते पर उतरकर कडी कार्रवाई की जाएगी
– प्रवीण आष्टीकर, निगमायुक्त, अमरावती

Related Articles

Back to top button