अमरावती

स्वच्छ वायु सर्वेक्षण स्पर्धा का पुरस्कार मिलने पर निगमायुक्त ने अधिकारी व कर्मियों को नवाजा

इस स्पर्धा में अमरावती मनपा को मिला तृतीय पुरस्कार

अमरावती/दि.7– देश में एनसीपीए कार्यक्रम के तहत ली गई स्वच्छ वायु सर्वेक्षण स्पर्धा में अमरावती मनपा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया हैं. वर्ष 2022-23 के नेशनल क्लिन एयर प्रोग्राम अंतर्गत हुए सर्वेेक्षण के मुताबिक भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रायल की तरफ से 3 लाख से 10 लाख की आबादी वाली श्रेणी में तृतीय पुरस्कार के रुप में 25 लाख रुपए नकद अमरावती मनपा को घोषित हुए थे. इस पुरस्कार के लिए परिश्रम करने वाले पर्यावरण अधिकारी महोश देशमुख व उनके सहयोगियों का मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने शाल श्रीफल व पुष्पगुच्छ प्रदान कर सत्कार किया.
स्वच्छ वायु सर्वेक्षण स्पर्धा में अमरावती मनपा को तृतीय पुरस्कार मिला. राज्य में यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली अमरावती मनपा एकमात्र हैं. इस पुरस्कार का वितरण 3 दिसंबर को केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के मंत्री भूपेंद्र यादव के हाथों भूवनेश्वर में किया गया था. इस पुरस्कार के कारण अमरावती मनपा को भविष्य में पर्यावण संवर्धन की दृष्टि से और अच्छा काम करने प्रोत्साहन मिलेगा, ऐसी आशा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने व्यक्त की.
ओडिसा के राज्यपाल गणेशीलाल व मंत्री भूपेंद्र यादव के हाथों भूवनेश्वर में यह पुरस्कार प्रदान किया गया. यह अपर सचिव नरेशपाल गंगवार ने स्वीकार किया. उसे पश्चात अमरावती मनपा को सौंपा गया. मनपा को प्राप्त इस निधि से आगामी समय में पर्यावरण पूरक कार्य करने प्रोत्साहन मिलेगा यह विश्वास आयुक्त ने व्यक्त किया. इस अवसर पर पर्यावरण संवर्धन अधिकारी महेश देशमुख तथा सभी अधिकारी व कर्मचारियों के प्रयासों की आयुक्त ने सराहना की और उन्होंने महेश देशमुख तथा उनके सहयोगियों का सत्कार किया.

Related Articles

Back to top button