अमरावती

महाकृषि ऊर्जा अभियान योजना अंतर्गत लाभार्थी किसानों के आवेदन में त्रृटि पूर्ण करें

महाउर्जा द्बारा आवाहन

अमरावती/दि.4– महाकृषि ऊर्जा अभियान (पीएम कुसुम योजना घटक- ब)योजना अंतर्गत किसानों की परिपूर्ण कुल 3 हजार 489 आवेदन ऑनलाईन तरीके से महाउर्जा के कुसुम पोर्टल पर प्राप्त हुए है. इन आवेदनों में से 771 लाभार्थी किसानों ने सौर पंप योजना का लाभ लिया है तथा कुल 3 हजार 489 लाभार्थी किसानों में से 807 किसानों के आवेदन में दस्तावेज की त्रृटि दिखाई देने के कारण उनका आवेदन प्रलंबित सूची में है. इन सभी लाभार्थियों को कुसुम पोर्टल पर एसएमएस की भ्रमणध्वनी पर भेजे गये है. उसी प्रकार महाऊर्जा विभागीय कार्यालय, अमरावती की ओर से ऐसे सभी लाभार्थियों दस्तावेज की त्रृटि पूर्ण करने के लिए पत्र द्बारा सूचित किया गया है. फिर भी अभी तक कुछ लाभार्थियों की ओर से त्रृटि की पूर्तता नहीं की गई है. लाभार्थी किसानों के आवेदन में त्रुटि का तहसील निहाय विवरण इस प्रकार है .

अचलपुर तहसील में आवेदन की संख्या 17, अमरावती जिले में त्रुटि के आवेदन की संख्या 40, अंजनगांव सुर्जी तहसील में आवेदन की संख्या 9, भातकुली तहसील में आवेदन की संख्या 4, चांदुर रेलवे तहसील में त्रृटि के आवेदन की संख्या 14, चांदुर बाजार तहसील में त्रृटि के आवेदन की संख्या 3, चिखलदरा तहसील में आवेदन की संख्या 395, दर्यापुर तहसील मेें आवेदन की संख्या 27, धामणगांव तहसील में आवेदन की संख्या 16, धारणी तहसील में त्रुटि के आवेदन की संख्या 127, मोर्शी तहसील में 16, नांदगांव खंडेश्वर तहसील में आवेदन की संख्या 104, तिवसा तहसील में त्रृटि के आवेदन की संख्या 20, वरूड तहसील में आवेदन की संख्या 15, ऐसी कुल 807 त्रुटिपूर्ण है.
इस अनुसार सभी त्रुटीयुक्त आवेदन वाले लाभार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे महाउर्जा, विभागीय कार्यालय में कार्यालय दूरध्वनी क्र. 0721- 2661610 पर संपर्क कर अपने आवेदन में दस्तावेज की त्रुटि संबंध में विचार करेंं. इसके लिए महाउर्जा के अधिकृत संकेतस्थल पर भेंट दे.

Related Articles

Back to top button