अमरावतीमुख्य समाचार

खामगांव में नकली नोटों की खेप बरामद

फिल्मी स्टाईल में नकली नोटों से भरी कार किया गया पीछा

* दो घंटे की मेहनत के बाद कार सहित दो गिरफ्तार

* नकली नोटों सहित कुल 61.65 लाख रूपयों का माल बरामद

* आरोपियों में सर्किट हाउस के खानसामा सहित एक अन्य का समावेश

खामगांव/दि.16- बीती शाम खामगांव परिसर में उस समय हडकंप मच गया, जब एक तेज रफ्तार कार का पुलिस द्वारा पीछा किया जाने लगा और पुलिस की पकड में आने से बचने के लिए कार चालक द्वारा पुरे शहर में जबर्दस्त रफ्तार के साथ अपना वाहन दौडाया जा रहा था. इस दौरान इविनिंग वॉक के लिए निकले एक पत्रकार दम्पत्ति इस तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाल-बाल बच गये. वहीं करीब दो घंटे तक फिल्मी स्टाईल में पीछा करने के बाद पुलिस द्वारा कार को रूकवाने में सफलता प्राप्त की गई और कार में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. साथ ही उसके एक अन्य साथीदार को नागरिकों की सहायता से पकडा गया. हिरासत में लिये गये आरोपियों में सरकारी विश्रामगृह के खानसामा अशोक रामचंद्र मोरे व गजानन कालोनी निवासी अनिल भिकाजी हिरोडे का समावेश है. जिनके पास से पुलिस ने नकली नोटों के साथ ही कुल 61 लाख 65 हजार 300 रूपये का माल बरामद किया गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक खामगांव के अपर पुलिस अधीक्षक के पथक को गुप्त सूचना मिली थी कि, अकोला से एक कार के जरिये खामगांव में नकली नोटें लायी जा रही है. जिसके बाद इस पथक ने राष्ट्रीय महामार्ग पर नाकाबंदी की. इसी बीच एमएच-30/एएफ-4295 क्रमांक की कार में सवार होकर दो लोग अकोला से खामगांव की ओर आ रहे थे. जिनका पुलिस द्वारा टेंभुर्णा फाटे से पीछा करना शुरू किया गया. पुलिस द्वारा पीछा शुरू किये जाने की बात समझ में आते ही कार चालक ने अपने वाहन की रफ्तार बढा दी और पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया. इस दौरान कार चालक ने बालापुर नाका के पास सुदर्शन चौक में अपने एक साथी को उतार दिया. जिसके बाद वह तेज गति से बालापुर फैल, रेखा प्लॉट व बरडे प्लॉट होते हुए सिरजगांव देशमुख खेत परिसर की ओर अपनी कार लेकर निकला. इस समय पुलिस लगातार इस कार का पीछा कर रही थी. इसी दौरान सती फैल व बरडे प्लॉट से होते हुए सज्जनपुरी की ओर जाते समय कार चालक ने रास्ते पर इविनिंग वॉक करने हेतु निकले पत्रकार विक्रम अग्रवाल व उनकी पत्नी कविता अग्रवाल को उडाने का प्रयास भी किया. किंतु किस्मत अच्छी रहने की वजह से अग्रवाल दम्पत्ति बाल-बाल बच गये. पश्चात पुलिस ने सिरजगांव देशमुख खेत परिसर में इस कार को रूकवाने में सफलता हासिल की और कार चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास से कई संदेहास्पद करन्सी नोटें बरामद की गई. इसी दौरान कार चालक द्वारा सुदर्शन चौक में उतारे गये दूसरे आरोपी को नागरिकों ने पकडकर पुलिस के हवाले किया.

* असली व नकली नोटों की हो रही पडताल

इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक श्रावण दत्त द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 489 (अ)(ब)(क), 279, 336, 184 व 132 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही दोनों आरोपियों के पास से बरामद हुई नोटों की गिनती करते हुए उन्हें फॉरेन्सीक लैब में भेजा जा रहा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि, इसमें से असली और नकली नोटें कितनी है. हालांकि प्राथमिक जांच में ही यह पता चल गया है कि, कार से बरामद हुई कई नोटें नकली है. जिन्हें बच्चों के खेल व मनोरंजन के लिए प्रयोग में लाया जाता है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, हिरासत में लिये गये दो आरोपियों में से एक आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी करीब दो वर्ष पूर्व जालसाजी व धोखाधडी का अपराध दर्ज किया गया था.

Related Articles

Back to top button