अमरावतीमुख्य समाचार

आउटसोर्सिंग एजेंसी की आड लेकर हो रहा भ्रष्टाचार का प्रयास

पत्रवार्ता में पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड ने लगाया आरोप

अमरावती/दि.25- अमरावती महानगर पालिका में ठेके पर अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति करने हेतु आउटसोर्सिंग एजेंसी को मनुष्यबल आपूर्ति के काम का ठेका दिया जाता है और इस बार इस काम की आड लेकर मनपा में बडे पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे लेकर कोतवाली पुलिस थाने में मनपा के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. इस आशय की जानकारी पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड द्वारा यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में दी गई.
इस पत्रवार्ता में पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड ने कहा कि, विगत 19 अगस्त को अमरावती मनपा ने जेम पोर्टल पर आउटसोर्सिंग एजेंसी की नियुक्ति हेतु निविदा जारी की. इस काम का ठेका 36 माह के लिए दिया जाना है और निविदा में नियमानुसार आवेदन हेतु 30 दिन की अवधि दी जानी थी. परंतू इस निविदा प्रक्रिया में केवल दस दिन की अवधि दी गई है. साथ ही अमरावती मनपा क्षेत्र के ठेकेदार को ही इस काम में पहली प्राथमिकता दिये जाने की बात कही गई है. जिसका सीधा मतलब है कि, मनपा प्रशासन द्वारा अमरावती शहर के किसी खास ठेकेदार को यह ठेका दिये जाने का षडयंत्र रचा जा रहा है. साथ ही इस बार इस ठेके में 2 करोड रूपये की वृध्दि भी की गई है. जबकि अब तक के अनुभव को देखते हुए कहा जा सकता है कि, ठेका नियुक्त कर्मचारियों को कभी उनका पूर्ण वेतन अदा नहीं किया जाता. यानी ठेकेदार द्वारा कर्मचारियों का आर्थिक शोषण किया जाता है. अत: इस मामले की सघनतापूर्वक जांच करवाये जाने की जरूरत है.
इस पत्रवार्ता में पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड सहित समीर जवंजाल, अनिकेत ढेंगले, योगेश बुंदेले, वैभव देशमुख, शक्ति राठोड, चैतन्य गायकवाड व हर्षल साखरकर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button