अमरावती

दर्यापुर में भी कपास उत्पादक खफा

दाम उचित दिलाने की जोरदार मांग

* सोमवार शाम अचानक आंदोलन

दर्यापुर/दि. 26– कपास को उचित दाम देने की मांग पूरी न होेने से आखिरकार किसान आक्रामक भूमिका में आ चुके हैं. जिसका असर दर्यापुर के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर सोमवार शाम को देखने मिला. हजारों किसानों ने कपास के दाम में बढोतरी करने की मांग को लेकर सडक पर कपास फेंक कर नाराजगी जताई. जिसके चते तहसील प्रशासन में हडकंप मच गया था.

तहसील के लखापुर निवासी किसान रणजीत अशोकराव धर्माले 2-3 दिन पहले अपना कपास लेकर बाजार में बेचने के लिए पहुंचे थे. परंतु उचित दाम न मिलने के कारण नाराज किसान रणजीत अशोकराव धर्माले ने रास्ते पर ही कपास से लदा ट्रैक्टर ट्राली पलटा कर आंदोजन शुरु कर दिया. उनके इस आंदोलन में और भी कई किसान शामिल हो गए. अचानक हुए इस आंदोलन के कारण यातायात पूरी तरह ठप हो गया था. इसकी जानकारी थानेदार संतोष टाले को मिलते ही वे दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने किसान रणजीत धर्माले व अन्य किसानों को समझा बुझाकर किसी तरह मामला सुलझाया. परंतु पुलिस ने यातायात बाधित होने के कारण उक्त किसान की ट्रैक्टर व ट्रॉली जब्त कर ली. जिसके चलते हजारों किसानों की भीड पुलिस स्टेशन में उमड पडी थी.

बता दें कि इससे पहले भी कई किसानों ने अपना कपास बेचने के लिए जिनिंग फैक्ट्री में लेकर जाने पर उचित दाम न मिलने से नाराज होने पर संपूर्ण तहसील में विरोध प्रदर्शन किया गया. परंतु अब तक सरकार ने कपास के दाम में बढोतरी न किए जाने से किसानों में नाराजी बढ रही है.

Related Articles

Back to top button