अमरावती

तहसील में कपास खरीदी पंजीयन प्रक्रिया शुरु

प्रशासन की लचर यंत्रणा के चलते वेबसाइट बंद

  • सातबारा नहीं मिलने से किसानों में निराशा

दर्यापुर प्रतिनिधि/दि.२६ – तहसील में सीसीआई द्वारा कपास खरीदी पंजीयन प्रक्रिया शुक्रवार से आरंभ कर दी गई है. पंजीयन के लिए आवश्यक सातबारा, आधारकार्ड, बैंक की पासबुक जैसे दस्तावेज आवश्यक होते है. यह सभी दस्तावेज पटवारी द्वारा दिए जाते है. किसान पटवारी कार्यालय पर चक्कर काट रहे है. किंतु पिछले चार दिनों से प्रशासन की लचर यंत्रणा के चलते वेबसाइट बंद होने की वजह से किसानों के सातबारा अपडेट नहीं किए जाने की वजह से किसानों में निराशा है.
पिछले चार दिनों से वेबसाइट बंद होने के कारण किसान कपास खरीदी के लिए किए जा रहे पंजीयन में पिछड रहे है. जिन्होंने पहले ही सातबारा अपडेट करवा लिया है. वे पंजीयन करवाकर नंबर हासिल कर रहे है. किंतु अन्य किसान परेशान होते दिखायी दे रहे है. शनिवार व रविवार अवकाश का दिन होने की वजह से अब सोमवार को ही तकनीक की दुरुस्ती किए जाने की संभावना है. देरी से पंजीयन किए जाने पर कपास खरीदी की सूची में नंबर भी देर से लगेगा. अब दीपावली सामने है ऐसे में किसानों को चिंता सता रही है.

  • तत्काल किया जाएगा निराकरण

राजस्व विभाग की वेबसाइट पिछले चार-पांच दिनों से बंद होने के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. इस विषय को लेकर वरिष्ठ स्तर पर सूचना दी गई है. जल्द ही इस समस्या का तत्काल किया जाएगा निराकरण .
-डॉ. योगेश देशमुख, तहसीलदार

Related Articles

Back to top button