अमरावतीमहाराष्ट्र

सागर राज कॉटन इंडस्ट्रीज में कपास खरीदी का शुभारंभ

प्रति क्विंटल 7777 के किसानों को दिए जा रहे दाम

* 19 सालों से अमरावती में ही तय होते है कपास के दाम
अमरावती/दि.10-सागर राज कॉटन इंडस्ट्रीज की ओर से रविवार को कपास की खरीदी शुरू की गई. नवलकिशोर मालपानी तथा कृष्णा मालपानी के माध्यम से किसान मो. जमील शेख नजीर की कपास से खरीदी का शुभारंभ किया गया. जिसमें किसान मो. शेख जमील नजीर को प्रति क्विंटल 7777 के दाम दिए गये. विदर्भ तथा खान्देश में पिछले 19 वर्षो से कपास खरीदी का शुभारंभ अमरावती शहर से ही होता है और यहीं पर दाम तय किए जाते है.
रविवार को सागर राज कॉटन इंडस्ट्रीज के संचालक राजकुमार पमनानी, सागर पमनानी के हाथों सीजन की पहली कपास खरीदी का विधिवत पूजन कर शुभारंभ किया गया. किसानों को ज्यादा से ज्यादा कपास के दाम मिले, ऐसी सागर राज इंडस्ट्रीज की हमेशा कोशिश रहती है. विदर्भ तथा खान्देश में पिछले 19 वर्षो से अमरावती शहर में ही कपास खरीदी का शुभारंभ किया जा रहा है. इतना ही नहीं कपास के दाम भी शहर में ही तय किए जाते है. रविवार को कपास खरीदी के शुभारंभ पर 7777 रूपए प्रति क्विंटल के दाम दिए गये.
सागर राज इंडस्ट्रीज के राजकुमार पमनानी, व्यवस्थापकीय संचालक अनिल पमनानी, सागर पमनानी के हाथों किसान मो. जमील शेख नजीर का श्रीफल व दुपट्टा प्रदान कर सत्कार किया और कपास खरीदी का शुभारंभ किया गया. नवलकिशोर मालपानी तथा कृष्णा मालपानी के माध्यम से विदर्भ तथा खान्देश के किसान अपना कपास बेचने अमरावती शहर के बाजार में आते है. रविवार को कपास खरीदी के शुभारंभ पर दिए गये दामों पर किसानों ने विश्वास जताया. इस अवसर पर सागर राज इंडस्ट्रीज तथा नवलकिशोर मालपानी ने उपस्थित किसानों को शुभकामनाएं दी. इस समय किसान व्यापारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button