अमरावती

पार्षद बलदेव बजाज बने मनपा विधि समिति सभापति

नियुक्ति होते ही की कामों की शुरुआत

अमरावती/दि.21 – मनपा में हाल ही में विविध समितियों के नए सभापति और सदस्यों का चयन किया गया. जिसमें नगर सेवक बलदेव बजाज की विधि सभापति पद पर नियुक्ति की गई. नियुक्ति होते ही पार्षद बजाज ने कामों की शुरुआत की. जिसमें उन्होंने विधि समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर अनेक विषयों को सदस्यों के सामने रखा और इन विषयों को 20 जनवरी को ही मनपा की आमसभा में मंजूरी भी प्राप्त हुई.
पार्षद बलदेव बजाज व्दारा ली गई बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत निर्माण किए गए घरों को अलग-अलग नाम दिए जाने का विषय शंकरनगर स्माशान भूमि का संत कंवरराम मोक्षधाम का नामकरण, छतरी तलाब से कंवर का नामकरण, कंवरधाम मार्ग चपरासीपुरा चौक से पॉवरआउस चौक का नामकरण, पंडीत दिनदयाल उपाध्याय मार्ग, डॉ. मशानकर के घर से समाधा आश्रम तक डॉ. अरुण हरवानी के अस्पताल से समाधा आश्रम तक के मार्ग को पूज्य उदासीन समाधा आश्रम मार्ग, नवसारी राहटगांव रिंग रोड स्थित राजपूत ढाबा चौक को संभाजी राजे चौक, नरेडी उद्यान को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी नाम.
सूरज नगर मैदान का नामकरण स्व. शहीद हेमू कालाणी मार्ग, रामपुरी कैम्प परिसर में मिट्ठू चक्कीवाले की गली को श्री झूलेलाल चौक, रामपुरी कैम्प स्थित पूर्व दिशा में हरे माधव दरबार का नामकरण, माधव नगर रामपुरी कैम्प प्रसिद्ध दरबार रोड का नामकरण श्री स्वामी टेऊराम मार्ग, भिवापुर नगर से पाठ्यपुस्तक मार्ग को मेजरविपिन रावत मार्ग नामकरण करने के प्रस्ताव विधि समिति की बैठक में रखे गए थे जिसे मनपा के आम सभा में मंजूरी दी गई. इस समय उपसभापति श्रीचंद तेजवानी सदस्य नीता प्रमोद राउत, सदस्य जयश्री देवराव कुर्‍हेकर आदि मान्यवर उपस्थित थे. विधि समिति की पहली बैठक में ही नामकरण के विषयों को देखकर आनेवाले समय में विधि समिति सभापति बलदेव बजाज के नेतृत्व में शहर के अनेक प्रश्न सुलझने के आसार दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button