अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा रोड के नेमाणी गोदाम में होगी मतगणना

विभागीय आयुक्त, जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने किया जायजा

* पुलिस प्रशासन को मिला पत्र
* अमरावती विभाग स्नातक चुनाव
अमरावती/ दि. 19- विधान परिषद के अमरावती विभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव आगामी 30 जनवरी को हो रहे है. 30 जनवरी को मतदान होने के बाद मतगणना 2 फरवरी को होने वाली है. यह मतगणनना बडनेरा रोड स्थित नेमाणी गोदाम में होने की जानकारी मिली है. इस संबंध में जिला प्रशासन की तरफ से शहर पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया है और मतगणना स्थल का चुनाव निर्णय अधिकारी तथा विभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे, जिलाधिकारी पवनीत कौर सहित अन्य अधिकारियों ने जायजा कर तैयारियां शुरू कर दी है.
अमरावती विभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव 30 जनवरी को होने जा रहे है. 30 जनवरी को अमरावती विभाग के पांचों जिले में कुल संभावित 262 मतदान केन्द्रों पर यह मतदान होगा. चुनाव प्रक्रिया के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति इससे पूर्व ही की गई है. मतदान केन्द्राध्यक्ष के रूप में 288, मतदान अधिकारी के रूप में 1153 तथा सुक्ष्म निरीक्षण के रूप में 289 अधिकारी व कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई है. इस चुनाव में 23 उम्मीदवार मैदान में है. 30 जनवरी को सुबह 8 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक मतदान होगा. विभाग के पांचों जिले में 2 लाख 6 हजार 172 स्नातक मतदाता है. इनमें अमरावती जिले में 64,344, अकोला जिले मेंं 50,606, बुलढाणा 37, 894, वाशिम 18050 तथा यवतमाल जिले में 35,278 मतदाताओं का पंजीयन हुआ है. मतदान प्रक्रिया के बाद मतपेटियां 30 जनवरी की शाम से मतगणना स्थल पर स्ट्रांग रूम में पहुंचाई जायेगी. 2 फरवरी को मतगणना बडनेरा रोड स्थित नेमाणी गोदाम में की जानेवाली है. मतगणना को लेकर आवश्यक तैयारी प्रशासन द्बारा शुरू कर दी गई है. पिछले 4-5 दिनों से मतगणना स्थल नेमाणी गोदाम का चुनाव निर्णय अधिकारी डॉ. दिलीप पांढरपट्टे सहित अन्य आला अफसरों ने जायजा भी किया और आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है. मतपेटियां पहुंचने के बाद स्ट्रांग रूम परिसर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात रहनेवाला है. नेमाणी गोदाम में मतगणना होने की सूचना शहर पुलिस प्रशासन को दे दी गई है. साथ ही प्रशासन द्बारा अब वहां पर चारों तरफ बिजली व्यवस्था व सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरूआत की जानेवाली है.

* पिछले चुनाव की मतगणना हुई थी जिला स्टेडियम में
अमरावती विभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के पिछले चुनाव की मतगणना मोर्शी रोड स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर हुई थी. लेकिन इस बार चुनाव निर्णय अधिकारी तथा विभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे द्बारा संभावित 3-4 स्थानों का जायजा करने के बाद बडनेरा रोड स्थित नेमाणी गोदाम में मतगणना किए जाने का निर्णय लिया है. ऐसा सूत्रों से पता चला है. इस संबंध में मतगणना स्थल नेमाणी गोदाम का जायजा भी किया है और तैयारियां शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button